संवाद सहयोगी, डलहौजी : पर्यटन नगरी डलहौजी में शुक्रवार को 10 हजार से अधिक पर्यटकों ने नववर्ष का स्वागत किया। डीएसपी डलहौजी विशाल वर्मा की देखरेख में पुलिसकर्मियों ने सुरक्षा व्यवस्था व बेहतर यातायात प्रबंधन के लिए सराहनीय सेवाएं दी। पुलिस के बेहतर प्रबंधों के कारण यह शायद पहला मौका था कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर डलहौजी में हजारों पर्यटक वाहन होने के बावजूद यातायात जाम नहीं लगा और कोई घटना भी नहीं हुई। होटल संचालकों ने भी होटलों में कोविड प्रोटोकाल का पालन सुनिश्चित करवाया। डलहौजी स्थित मणिमहेश होटल में नववर्ष की पूर्व संध्या पर मणिमहेश क्वीन, बेस्ट कप्पल सहित अन्य प्रतियोगिताएं करवाई गई। मणिमहेश क्वीन का ताज ज्वालामुखी निवासी स्वाति शर्मा के सिर पर सजा।

नववर्ष के प्रिस व प्रिंसेस का खिताब रघु दंपती के नाम रहा। बेस्ट कप्पल डांस का खिताब साहिल व पल्लवी और विनय गुप्ता व श्रुति को मिला। लेमन डांस में पंकज शर्मा व उनकी पत्नी प्रथम रही। बेबी डांस का आयोजन भी किया गया। पर्यटन निगम के डलहौजी-चंबा कांप्लेक्स के वरिष्ठ प्रबंधक वरुण धीमान ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर वरिष्ठ सहायक कमल किशोर, मनिद्र सिंह व जर्म सिंह सहित अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

होटल माउंट व्यू, होटल ग्रैंड व्यू, होटल फार्चून पार्क, होटल प्रेसिडेंट, होटल एल्प्स, होटल आर्क, होटल मोंगा, होटल इंद्रप्रस्थ, होटल डलहौजी हाइट्स, होटल सन राइज में भी नववर्ष का जश्न मनाने के लिए विभिन्न राज्यों सहित जिले के विभिन्न हिस्सों से काफी संख्या में पर्यटक डलहौजी पहुंचे थे। उन्होंने होटलों में आयोजित पार्टियों में डांस, बोन फायर व अन्य प्रतियोगिताओं तथा स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाया। रात 12 बजे पर्यटकों ने नववर्ष के आगमन पर केक काटकर खुशी का इजहार किया। होटल प्रबंधन ने पर्यटकों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी।

Edited By: Jagran