Move to Jagran APP

CM Sukhu Kangra Visit: आज फतेहपुर और चंबा दौरे पर सीएम सुक्खू, जनता को 203 करोड़ के विकास प्रोजेक्ट की देंगे सौगात

CM Sukhu Chamba Visit मुख्यमंत्री सुक्खू आज फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान 203 करोड़ की 11 विकास से जुड़ी परियोजनाओं क्षेत्रवासियों को सौंपेंगे। वहीं सीएम आज कांगड़ा के फतेहपुर दौरे पर भी रहेंगे। कांग्रेस सरकार बनने के बाद दूसरी बार व लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आकांक्षी जिला चंबा के दौरे पर आ रहे मुख्यमंत्री सुक्खब से जिला के लोगों को खासी उम्मीदें हैं

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 12 Mar 2024 10:40 AM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2024 10:40 AM (IST)
CM Sukhu Kangra Visit: आज फतेहपुर और चंबा दौरे पर सीएम सुक्खू

संवाद सहयोगी, चंबा। प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद दूसरी बार व लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आकांक्षी जिला चंबा के दौरे पर आ रहे मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू से जिला के लोगों को खासी उम्मीदें हैं। मुख्यमंत्री का यह चंबा दौरा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भी काफी अहम माना जा रहा है। मौजूदा समय में चंबा की स्वास्थ्य सुविधाएं काफी चरमरा गई हैं।

loksabha election banner

क्षेत्र के लिए खास है सीएम का दौरा

मेडिकल कॉलेज सहित स्वास्थ्य संस्थानों में चिकित्सक न होने से यहां से हर रोज मरीज को टांडा व शिमला भेजा जा रहा है। मुख्यालय में पार्किंग की समस्या दिन-प्रतिदिन विकराल बनती जा रही है। यहां पर रहेड़ी-फड़ी वालों को ठिकाना नहीं मिल पाया है। कोच न होने से चंबा के युवाओं का हुनर नहीं निखर पा रहा है। स्कूलों में शिक्षक व कॉलेजों में प्राध्यापकों की कमी चल रही है।

लोकसभा चुनाव से पहले चंबा दौरा

भलेई व तेलका कालेज को आज तक अपने भवन नहीं मिल पाए हैं। जिस तरह से मुख्यमंत्री ने चंबा-चुवाड़ी सुरंग की डीपीआर के लिए चार करोड़ रुपये देने की बात कही है, उसी तरह से पांगी घाटी के लोग चुराह से पांगी के लिए प्रस्तावित चैहणी सुरंग के लिए विशेष कदम उठाने की मांग कर रहे हैं। उधर लोकसभा चुनाव से ठीक पहले चंबा दौरे पर आ रहे मुख्यमंत्री चंबा के लिए बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं।

स्वागत के लिए सज गया शहर

मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए चंबा शहर सज गया है। सुल्तानपुर स्थित हेलीपैड से लेकर चंबा चौगान तक जगह-जगह लगाए गए बैनर कल्याणकारी योजनाओं के साथ सरकार की उपलब्धियों को बता रहे हैं। उधर जिले के विकास व समस्याओं को लेकर विधायकों व पदाधिकारियों की ओर से मांगों की भी सूची तैयार कर ली है। उधर मुख्यमंत्री के दौरे से पहले प्रशासन व विभाग भी सतर्क हो गए हैं। ट्रैफिक व्यवस्था को सुदृढ करने के लिए हर जगह ट्रैफिक कर्मी तैनात कर दिए गए हैं। 

चौगान नंबर-दो में जनसभा को संबो​धित करेंगे

अपने एक दिवसीय चंबा दौरे के दौरान मुख्यमंत्री मंगलवार को दोपहर एक बजे चंबा के सुल्तानपुर स्थित हेलीपैड पहुंचेगे। उसके बाद सीधे मुख्यालय स्थित सर्किट हाउस पहुंचकर लंच करने के बाद दोपहर 1.45 बजे चौगान नंबर-दो में जनसभा को संबोधित करेंगे। करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री रावी नदी पर बने मैहला-भगियार-हुरेड़ स्टील ब्रिज, नकरोड़ टिकरीगढ़, बघेईगढ़ मार्ग पर बने कंगेला नाला ब्रिज, तीसा-सेईकोठी-झज्जाकोठी सड़क पर बने सेरू नाला पुल का लोकार्पण करेंगे।

फतेहपुर क्षेत्र का भी करेंगे दौरा

वहीं, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू आज फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र में अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान 203 करोड़ की 11 विकासात्मक परियोजनाओं की क्षेत्रवासियों को सौगात देंगे। एसडीएम विश्रुत भारती ने बताया कि मुख्यमंत्री 12 मार्च को सुबह 10:50 बजे हेलीकाप्टर से बज़ीर राम सिंह पठानिया स्टेडियम में पहुंचेंगे। इसके उपरांत सड़क मार्ग से 11:00 बजे आंबेडकर भवन पहुंचेंगे। जहां पर विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। उन्होंने बताया कि इसके उपरांत मुख्यमंत्रीराम लीला ग्राउंड में 11:20 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 12:30 बजे चंबा ज़िला के लिए प्रस्थान करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.