Move to Jagran APP

चाइल्ड लाइन ने लोगों को बांटे मास्क, किया जागरूक

चाइल्ड लाइन चंबा की टीम ने चंबा शहर के मोहल्ला बारगाह व उदयपुर गांव में आउटरीच कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों एवं लोगों से सीधा संवाद किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 06:48 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 06:48 PM (IST)
चाइल्ड लाइन ने लोगों को बांटे मास्क, किया जागरूक
चाइल्ड लाइन ने लोगों को बांटे मास्क, किया जागरूक

संवाद सहयोगी, चंबा : चाइल्ड लाइन चंबा की टीम ने चंबा शहर के मोहल्ला बारगाह व उदयपुर गांव में आउटरीच कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों एवं लोगों से सीधा संवाद किया। कार्यक्रम के दौरान चाइल्ड लाइन टीम सदस्य ममता कुमारी, विक्की एवं काजू राम की ओर से ग्रामीणों को मास्क बांटे गए एवं चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर 1098 की जानकारी दी गई।

loksabha election banner

टीम ने लोगों को निशुल्क फोन सेवा 1098 के माध्यम से अनाथ, अ‌र्द्ध-अनाथ, स्कूल छोड़ चुके, घर से भागे हुए, मानसिक और शारीरिक रूप से अक्षम, शोषित, अति निर्धन, बाल-विवाह व बाल-मजदूरी से ग्रसित, छेड़छाड़ से पीड़ित व अन्य कारणों से शोषित बच्चों के लिए चाइल्ड लाइन के माध्यम से दी जाने वाली सेवाओं की जानकारी प्रदान की।

लोगों को बताया गया कि यदि किसी के द्वारा नाबालिग बच्चों को बहलाया-फुसलाया जाता है तो इसे किसी भी रूप में नजरअंदाज न किया जाए। नशामुक्ति अभियान, सुरक्षित स्पर्श तथा असुरक्षित स्पर्श के बारे में भी चर्चा की गई। ग्रामीणों को कोविड-19 की गंभीरता के संबंध में जागरूक किया गया। उन्हें इस संबंध में सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करने का आह्वान किया गया। उन्होंने कहा कि यदि कोई अति निर्धन परिवार हो तथा जिसे कहीं मजदूरी न मिल रही हो या उसके परिवार के लिए खाने-पीने की समुचित व्यवस्था न हो तो इसकी सूचना भी चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नंबर-1098 पर दी जा सकती है, ताकि छानबीन के बाद ऐसे परिवारों की मदद की जा सके। इस कार्यक्रम के दौरान लगभग 50 ग्रामीण मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.