Move to Jagran APP

Chamba News: शार्ट सर्किट से लगी आग, मासूम झुलसा; लाखों रुपये का हुआ नुकसान

हिमाचल प्रदेश के शार्ट सर्किट से आग लग गई। इस आग में डेढ़ साल का मासूम झुलस गया। इसी बीच मकान से धुआं उठता देख अन्य ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए तथा आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे लेकिन आग पर तुरंत काबू नहीं पाया जा सका।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Sat, 25 Mar 2023 08:58 AM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 08:58 AM (IST)
Chamba News: शार्ट सर्किट से लगी आग, मासूम झुलसा; लाखों रुपये का हुआ नुकसान
शार्ट सर्किट से लगी आग, मासूम झुलसा; लाखों रुपये का हुआ नुकसान

संवाद सहयोगी, सलूणी : ग्राम पंचायत भड़ेला के गांव भड़ेला में एक मकान में अचानक आग लग गई, जिस कारण प्रभावित परिवार को लाखों का नुकसान हुआ है। हालांकि जिस समय आग लगी, उस समय मकान के भीतर एक डेढ़ साल का बच्चा भी सो रहा था, जो आग की चपेट में आने से झुलस गया। हालांकि बच्चे को लगी चोट गहरी नहीं है तथा उसे प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। मकान में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

loksabha election banner

कमरे में था डेढ़ साल का बच्‍चा

भड़ेला गांव में स्थित देवी सिंह पुत्र मोहणू के आठ कमरों के दोमंजिला स्लेटपोश मकान में सुबह करीब 10 बजे आग लगी। आग मकान की निचली मंजिल के एक कमरे में लगी, जिस समय मकान में आग लगी, उस वक्त परिवार के सदस्य मकान के भीतर ही मौजूद थे। जैसे ही कमरे से धुआं निकलने लगा तो परिवार के सदस्यों को आग लगने का अंदेशा हुआ। इस दौरान कमरे में डेढ़ साल का बच्चा था। बच्चे की मां तुरंत कमरे के भीतर पहुंची तथा बच्चे को बाहर निकाला। इस दौरान बच्चा आग की चपेट में आने से आंशिक रूप से झुलस गया था।

मकान से धुआं उठता देख अन्य ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे

इसी बीच मकान से धुआं उठता देख अन्य ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए तथा आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे, लेकिन आग पर तुरंत काबू नहीं पाया जा सका। लोगों को आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। यदि लोगों को समय रहते आग लगने के बारे में पता नहीं चलता तो कोई अनहोनी भी हो सकती थी। इससे पूरा मकान आग की चपेट में आ सकता था। वहीं, आग की चपेट में आए डेढ़ वर्षीय बच्चे को स्वजनो की ओर से किहार अस्पताल ले जाया गया। जहां पर डाक्टरों ने उपचार के बाद उसे घर भेज दिया।

भड़ेला में एक मकान में आग लगने के बारे में सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही इस बारे में प्रशासन को अवगत करवा दिया गया था। प्रशासन से मांग की गई है कि प्रभावित परिवार की हरसंभव सहायता की जाए। बीना देवी, पंचायत प्रधान।

मकान में आग लगने की सूचना मिलते ही पटवारी को मौके पर भेजा गया था। पटवारी की ओर से नुकसान का आकलन किया जा रहा है। जैसे ही रिपोर्ट विभाग के पास पहुंचती है तो आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। साथ ही प्रभावित परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी। करतार सिंह, नायब तहसीलदार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.