Move to Jagran APP

265 एसएसबी जवानों के सुरक्षा पहरे में होगी मतगणना

जागरण संवाददाता, चंबा : विधानसभा चुनाव की मतगणना को लेकर चंबा जिला में प्रशासन ने पूरी तैयार

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Dec 2017 03:01 AM (IST)Updated: Sun, 17 Dec 2017 03:01 AM (IST)
265 एसएसबी जवानों के सुरक्षा पहरे में होगी मतगणना
265 एसएसबी जवानों के सुरक्षा पहरे में होगी मतगणना

जागरण संवाददाता, चंबा : विधानसभा चुनाव की मतगणना को लेकर चंबा जिला में प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। मतगणना स्थल पर एंबुलेंस-फायर ब्रिगेड मौजूद रहेगी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुदेश मोख्टा की अध्यक्षता में मतगणना को लेकर पिछले तीन दिनों से बैठकों का दौर जा रही है। मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अब 17 दिसंबर को एक मॉक पूर्वाभ्यास भी होगा। उन्होंने कहा कि 18 दिसंबर को चंबा जिला के सभी 5 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना राजकीय बहुतकनीकी संस्थान सरोल में सुबह 8 बजे शुरू होगी। मतगणना के इस काम को 400 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी अंजाम देंगे। सुरक्षा के लिए 265 एसएसबी जवान सहित पुलिस के कर्मचारी भी मौजूद रहेंगे।

loksabha election banner

संस्थान परिसर में केवल अधिकृत व्यक्ति ही प्रवेश कर पाएगा। मतगणना केंद्रों के भीतर किसी को भी मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं रहेगी। मतगणना केंद्रों में मोबाइल फोन का उपयोग केवल भारत निर्वाचन आयोग के पर्यवेक्षक और संबंधित विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी ही करेंगे। मीडिया कर्मी मीडिया सेंटर तक अपने मोबाइल फोन ले जा सकेंगे।

मतगणना के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को बनाए रखने के निर्देश पुलिस विभाग को दे दिए गए हैं ताकि जिले के सभी 5 विधानसभा क्षेत्रों से आने वाले लोगों को कोई दिक्कत न हो और यातायात भी सुचारूरहे। मतगणना स्थल पर इसके अलावा एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की व्यवस्था करने के लिए निर्देश संबंधित विभागों को दिए। 18 दिसंबर को सुबह 7.45 के बाद राजकीय बहुतकनीकी संस्थान के मुख्य गेट को बंद कर दिया जाएगा।

--------------

हलका,पो¨लग बूथ,टेबल,राउंड

चुराह,117,8,15

भरमौर,142,12,12

चंबा,118,12,10

डलहौजी,108,08,14

भटियात,116,12,10

-------------

हलका,तैनात स्टाफ

चुराह,76

भरमौर,98

चंबा,98

डलहौजी, 76

भटियात,98

----------------

जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। सभी कर्मचारी व अधिकारियों को प्रशिक्षण दे दिया गया है। मतगणना के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।

-सुदेश कुमार मोख्टा, उपायुक्त।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.