जागरण टीम, मैहला/चन्हौता : दुनाली के पास डंगा गिरने से चंबा-भरमौर राष्ट्रीय राजमार्ग 154-ए बड़ी गाड़ियों के लिए बंद हो गया है, जिससे भरमौर होली सहित अन्य क्षेत्रों में चलने वाले बस रूट भी प्रभावित हुए हैं। इससे लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही है। उन्हें निजी गाड़ियों के माध्यम से भारी भरकम किराया खर्चकर गंतव्य पहुंचना पड़ा है। वहीं मार्ग बंद होने से निर्माणाधीन सामग्री सहित अन्य तरह का सामान ले जा रहे टिप्पर व ट्रक सहित अन्य बड़ी गाड़ियां भी मार्ग में ही फंसी हैं।

यह डंगा वाल बुधवार दोपहर बाद गिरा है जिसके बाद से ही मार्ग पर बड़े वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है। बरसात के बाद अब तक यह डंगा तीसरी बार गिर चुका है। हाल ही में एक सप्ताह पहले ही इसे लगाया गया था। इससे पहले भी दो दफा डंगे को लगाया गया है लेकिन बुधवार को फिर से गिर जाने के बाद विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

एनएच प्राधिकरण की ओर से डंगा लगाने का कार्य युद्धस्तर पर शुरू कर दिया है। बुधवार शाम तक करीब आधा कार्य ही पूरा हो सका था। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि वीरवार को दोपहर बाद तक यह कार्य बहाल हो सकता है। पूर्व ब्लाक समिति उपाध्यक्ष मैहला दलीप सिंह राणा ने आरोप लगाते हुए कहा कि यही डंगा तीन माह के बीच बार-बार गिर चुका है। उन्होंने कहा कि निर्माण सामग्री गुणवत्ताहीन लगाई जा रही है। भाजपा के ठेकेदारों को काम दिया जा रहा है। यदि इसी तरह से डंगा गिरता रहा तो आने वाले समय में भी इसी तरह से खतरा बना रहेगा।

------

चंबा-भरमौर एनएच पर डंगा गिरने के बारे में सूचना मिली थी। सूचना मिलने के उपरांत कर्मचारियों को डंगा लगाने के लिए भेज दिया गया है। कर्मचारियों की ओर से डंगे का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है। जल्द से जल्द डंगा लगाकर मार्ग बड़े वाहनों के लिए बहाल कर दिया जाएगा।

राजीव शर्मा, अधिशासी अभियंता एनएच मंडल चंबा।

Edited By: Jagran