Move to Jagran APP

अर्पण बना सहारा, 30 लोगों को बांटे कंबल व गर्म कपड़े

यदि आप भी गरीब लोगों के लिए गर्म कपड़ों की जरूरत को पूरा करना चाहते हैं तो दैनिक जागरण की इस अर्पण मुहिम में अपना योगदान दें।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 07:51 PM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 07:51 PM (IST)
अर्पण बना सहारा, 30 लोगों को बांटे कंबल व गर्म कपड़े
अर्पण बना सहारा, 30 लोगों को बांटे कंबल व गर्म कपड़े

जागरण संवाददाता, चंबा : दैनिक जागरण की ओर से अर्पण कार्यक्रम के तहत सोमवार को जरूरतमंदों को गर्म कपड़े बांटे गए। प्रत्येक वर्ष सर्दियों में यह अभियान चलाया जाता है, जिसमें जरूरतमंदों को गर्म कपड़े दिए जाते हैं। कांग्रेस के प्रदेश सचिव नीरज नैयर ने लोगों को गर्म कपड़े प्रदान किए। लिहाजा सर्द मौसम में ठिठुर रहे लोगों के लिए सोमवार का दिन राहत लेकर आया। दैनिक जागरण के अर्पण कार्यक्रम के तहत जनसहयोग से 30 जरूरतमंद लोगों को कंबल सहित गर्म कपड़े बांटे गए।

loksabha election banner

नीरज नैयर ने कहा कि दैनिक जागरण अपने सामाजिक सरोकारों के प्रति प्रतिबद्ध है और समय-समय पर जन कल्याणकारी कार्यक्रमों का आयोजन करता रहता है। समाज के समृद्ध वर्ग को अर्पण के कार्य में आगे आना चाहिए। इसके लिए सभी लोग हाथ बढ़ाकर अर्पण के माध्यम से कपड़े, जूते, कंबल, बच्चों के लिए शिक्षा सामग्री के अलावा रोज इस्तेमाल होने वाली वस्तुएं अर्पित करें।

अर्पण के लिए दैनिक जागरण समूह ने जरूरतमंदों के लिए गर्म कपड़े जुटाकर उनको सर्दी से राहत देने का प्रयास शुरू किया है। इस मुहिम के तहत चंबा के लोग भी कपड़ों को दैनिक जागरण के उपकार्यालय में जमा करवा रहे हैं। हर साल की तरह इस बार भी दैनिक जागरण की मुहिम अर्पण को लोगों का समर्थन मिलना शुरू हो गया है। यदि आप भी लोगों के लिए गर्म कपड़ों की जरूरत को पूरा करना चाहते हैं तो दैनिक जागरण की इस अर्पण मुहिम में अपना योगदान दें। इसके तहत पुराने कंबल, स्वेटर, शॉल, जैकेट व अन्य गर्म वस्त्र दैनिक जागरण उपकार्यालय चंबा या फोन नंबर 9418001485 पर संपर्क कर दे सकते हैं। सर्दियों में जरूरतमंद लोगों को वस्त्र वितरित करना सराहनीय कार्य है। अर्पण कार्यक्रम के तहत जरूरतमंद लोगों को गर्म कपड़े वितरित करना मानवता का परिचय है। इन दिनों कड़ाके की ठंड में सभी साधन-संपन्न लोगों को गर्म वस्त्र जरूरतमंदों के लिए देने चाहिए।

गोव‌र्द्धन, निवासी चंबा जो लोग साधन-संपन्न होते हैं वे हर प्रकार से अपना बचाव कर लेते हैं, लेकिन गरीब लोग सर्दी से अपना बचाव नहीं कर पाते हैं। क्योंकि उनके पास खुद को ठंड से बचाने के साधन बहुत कम होते हैं। सभी सक्षम लोगों को यह प्रयास करना चाहिए कि वे गर्म कपड़े देकर लोगों की मदद करें।

भारती नैयर, एमडी आशियाना होटल चंबा जरूरतमंदों की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। इस साल भी सर्दी के मौसम में लोगों को गर्म कपड़े दिए। इस तरह के कार्य समय-समय सभी संस्थाओं को करते रहना चाहिए। दैनिक जागरण ने अनूठा प्रयास शुरू किया है।

सलित भूषण, समाजसेवी चंबा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.