Move to Jagran APP

मेडिकल कॉलेज में केंद्रीय टीम ने जांची व्यवस्था

संवाद सहयोगी, चंबा : स्वास्थ्य मंत्रालय दिल्ली की दो सदस्यीय टीम ने सोमवार को मेडिकल कॉलेज चंबा क

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Jun 2018 07:27 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jun 2018 07:27 PM (IST)
मेडिकल कॉलेज में केंद्रीय टीम ने जांची व्यवस्था
मेडिकल कॉलेज में केंद्रीय टीम ने जांची व्यवस्था

संवाद सहयोगी, चंबा : स्वास्थ्य मंत्रालय दिल्ली की दो सदस्यीय टीम ने सोमवार को मेडिकल कॉलेज चंबा का निरीक्षण किया। इस दौरान व्यवस्थाओं को जांचा। निरीक्षण में टीम ने संतुष्टि जताई। सोमवार को पहुंची टीम में डिप्टी डायरेक्टर व कंस्लटेंट मौजूद रहे। उन्होंने चल रहे कार्यक्रमों के बारे में भी जानकारी हासिल की। साथ ही टीम द्वारा आपातकालीन कक्ष, प्रसूती गृह, मेडिसन वार्ड का भी निरीक्षण किया। कॉलेज प्रबंधन ने टीम के सदस्यों से कॉलेज में एमआरआइ व सीटी स्कैन सुविधा जल्द आरंभ करने की मांग भी रखी। इस पर टीम ने उन्हें पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया। वर्तमान समय में मेडिकल कॉलेज चंबा में सीटी स्कैन व एमआरआइ की सुविधा न होने से मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें अधिक पैसे खर्च कर निजी क्लीनिकों में सीटी स्कैन व एमआरआइ करवाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। लोगों की भी यही शिकायत रहती है कि अब तो चंबा अस्पताल मेडिकल कॉलेज में तबदील हो चुका है। ऐसे में सीटी स्कैन व एमआरआइ की सुविधा मिलनी चाहिए। लेकिन अभी तक इस सुविधा के लिए मरीजों को तरसना ही पड़ा है। यदि उक्त दोनों सुविधाएं मरीजों को मिलती हैं तो इसका काफी लाभ उन्हें मिल सकता है।

loksabha election banner

---------------

मेडिकल कॉलेज चंबा के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विनोद शर्मा का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्रालय दिल्ली की टीम ने सोमवार को मेडिकल कॉलेज चंबा का निरीक्षण किया है। टीम ने कॉलेज पहुंचने के बाद विभिन्न विभागों का निरीक्षण किया। टीम ने निरीक्षण के उपरांत कॉलेज की सभी व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया है। वहीं उसके समक्ष सीटी स्कैन व एमआरआइ की सुविधा की मांग की गई है, ताकि यहां पर मरीजों को लाभ मिल सके तथा उन्हें किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.