संवाद सहयोगी, चंबा : जलशक्ति विभाग चंबा की ओर से छुट्टी के दिन बिल अदायगी की तारीख देने को लेकर चंबा वेलफेयर एसोसिएशन ने रोष जताया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष एके भारद्वाज, वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओमप्रकाश व महासचिव सुरेश कश्मीरी सहित अन्य सदस्यों का कहना है कि 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस की छुट्टी थी, वहीं इसके पहले वाले दिन भी छुट्टी थी। वहीं जलशक्ति विभाग चंबा ने पानी के बिल को जमा करवाने की तारीख भी 15 अप्रैल ही दी गई थी। जब लोग छुट्टी के दूसरे दिन 16 अप्रैल को विभाग के कार्यालय बिल जमा करवाने गए तो उनसे लेट फीस के तौर पर 41 रुपये पेनल्टी के तौर पर काट लिए।

विभाग की ओर से छुट्टी के दिन बिल जमा करवाने की तारीख के चलते लोगों पर पेनल्टी लगी है, ऐसे में जिन लोगों से लेट फीस के तौर पर एक्सट्रा चार्ज वसूल किए हैं, उन्हें अगले बिल में व्यवस्थित किया जाए। साथ ही आने वाले समय में इस तरह छुट्टी के दिन बिल जमा करवाने की तारीख न दी जाए।

इसके अलावा एसोसिएशन ने विभाग की ओर से तीन-तीन माह का बिल एकसाथ देने को लेकर भी चिता व्यक्त की है। एसोसिएशन सदस्यों का कहना है विभाग की ओर से तीन-तीन माह का बिल एकसाथ जारी करने पर गरीब लोगों की मुश्किलें बढ़ रही हैं। कोरोना महामारी के चलते लोग पहले ही आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं। काम-धंधे ठप होने के चलते गरीब लोगों को परिवार चलाना मुश्किल हो गया है, ऐसे समय में एकसाथ तीन माह का बिल भरने में कई लोग असमर्थ हैं। उन्होंने विभाग से हर माह बिल जारी करने की मांग उठाई है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021