Move to Jagran APP

बस के गुजरते ही पहाड़ी दरकी

बनीखेत-खैरी मार्ग पर शुक्रवार सुबह बस चालक की होशियारी से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। चालक ने सूझबूझ व होशियारी नहीं दिखाई होती तो पहाड़ी का मलबा बस के उपर गिरने से बस सवार यात्री जहां घायल हो सकते थे वहीं बस का भी काफी नुक्सान हो सकता था। उधर पहाड़ी दरकने से उक्त मार्ग करीब दो घंटों के लिए यातायात के लिए अवरुद्ध रहा। प्राप्त जानकारी शुक्रवार सुबह करीब पौने दस बजे बनीखेत-खैरी मार्ग पर बगढार गांव के समीप क्षतिग्रस्त सड़क के पास ही एक पहाड़ी दरक गई। जिस समय पहाड़ी दरकी उस समय वहां से एचआरपटीसी की

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 06:36 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 06:36 PM (IST)
बस के गुजरते ही पहाड़ी दरकी
बस के गुजरते ही पहाड़ी दरकी

संवाद सहयोगी, डलहौजी : बनीखेत-खैरी मार्ग पर शुक्रवार सुबह बस चालक की होशियारी से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। चालक ने सूझबूझ व होशियारी नहीं दिखाई होती तो पहाड़ी का मलबा बस के ऊपर गिरने से यात्री जहां घायल हो सकते थे वहीं काफी नुक्सान हो सकता था। उधर पहाड़ी दरकने से उक्त मार्ग करीब दो घंटे के लिए यातायात के लिए अवरुद्ध रहा।

loksabha election banner

शुक्रवार सुबह करीब पौने दस बजे बनीखेत-खैरी मार्ग पर बगढ़ार गांव के समीप क्षतिग्रस्त सड़क के पास ही एक पहाड़ी दरक गई। जिस समय पहाड़ी दरकी उस समय वहां से हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरपटीसी) की एक बस गुजर रही थी जोकि रंगढ़ गांव से बनीखेत आ रही थी। बस में 25 से 30 यात्री सवार थे। पहाड़ी दरकने से पहले ही बस चालक की नजर पहाड़ी से गिरते पत्थरों पर गई और यहां सड़क क्षतिग्रस्त होने के बावजूद चालक ने होशियारी दिखाते हुए जल्दी से बस को यहां से निकाल लिया जैसे ही बस उक्त स्थान से निकली उसके कुछ ही सेकेंड के अंदर पहाड़ी दरक गई और टनों मलबा सड़क पर गिर गया। बस के सुरक्षित निकलने से यात्रियों ने राहत की सांस ली और चालक की सराहना की। उधर काफी ज्यादा मलबा सड़क में आने से मार्ग यातायात के लिए भी अवरुद्ध हो गया। लोनिवि के अधिकारियों को सूचना मिलने पर मलबा हटाने के लिए विभाग की जेसीबी फौरन मौके पर भेजी गई और करीब दो घंटों की मशक्कत के बाद जेसीबी से मलबा हटाकर मार्ग को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया।

----------------

बगढ़ार के समीप पहाड़ी दरकने से मार्ग अवरुद्ध हुआ था। जिसपर फौरन जेसीबी भेजकर मलबा हटाया गया और मार्ग को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया है।

-नरेंद्र चौधरी, सहायक अभियंता, लोक निर्माण विभाग, बनीखेत।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.