Move to Jagran APP

पांच आंगनबाड़ी केंद्रों में बांटी बेबी किटें

सशक्त महिला योजना के तहत जिला प्रशासन व महिला एवं बाल विकास विभाग के

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 05:33 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 05:33 AM (IST)
पांच आंगनबाड़ी केंद्रों में बांटी बेबी किटें
पांच आंगनबाड़ी केंद्रों में बांटी बेबी किटें

जागरण टीम, चंबा/पुखरी : सशक्त महिला योजना के तहत जिला प्रशासन व महिला एवं बाल विकास विभाग के सौजन्य से जिला में जनवरी 2020 के बाद जन्मी बेटियों को बेबी किटें दी जा रही हैं। मंगलवार को आंगनबाड़ी केंद्र साच में जनवरी से अप्रैल तक जन्मी छह बेटियों को बेबी किटें दी गईं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुलक्षणा देवी ने कहा कि योजना का उद्देश्य बेटा-बेटी के भेदभाव को दूर करना, बालिका शिक्षा को बढ़ावा देना व लिंग अनुपात में समानता लाना है। आगामी दिनों में बाल विकास परियोजना सलूणी के तहत जनवरी से अप्रैल तक जन्मी बेटियों को बेबी किटे दी जाएंगी। साच सर्कल की टिपरा, सरैरका व अन्य आंगनबाड़ी केंद्रों के तहत जन्मी बेटियों को बेबी किटे बांटी जा चुकी हैं।

loksabha election banner

उधर, ग्राम पंचायत कुठेहड़ स्थित आंगनबाड़ी केंद्र लंगेटू, कुठेहड़, सेरू व सिडल की कार्यकर्ताओं तथा पंचायत प्रधान कमलो देवी ने बेटियों के जन्म पर महिलाओं को बेबी किटें वितरित की। कमलो देवी ने कहा कि बाल विकास परियोजना के तहत प्रदेश सरकार की ओर से जिला प्रशासन के माध्यम से बेबी किटें वितरित करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत प्रशासन ने जिला के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को निर्देश दिए हैं कि जिन बच्चियों का जन्म जनवरी से अप्रैल के बीच हुआ है उन्हें बाल विकास परियोजना के तहत बेबी किटें वितरित की जाएं। इसके तहत उक्त आंगनबाड़ी केंद्रों में महिलाओं को बेबी किटें वितरित की गई हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से महिलाओं व बेटियों के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। इनका उन्हें काफी लाभ मिल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.