Move to Jagran APP

चंबा की बेटी को जिला प्रशासन का सलाम, मां ने हासिल किया प्रशंसा पत्र

फोटो सहित बेटी पर नाज जिला स्तरीय गणतंत्र समारोह में सरवीण चौधरी ने किया सम्मानित बेटी

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Jan 2018 04:34 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jan 2018 04:34 PM (IST)
चंबा की बेटी को जिला प्रशासन का सलाम, मां ने हासिल किया प्रशंसा पत्र
चंबा की बेटी को जिला प्रशासन का सलाम, मां ने हासिल किया प्रशंसा पत्र

फोटो सहित

loksabha election banner

बेटी पर नाज

जिला स्तरीय गणतंत्र समारोह में सरवीण चौधरी ने किया सम्मानित

बेटी को मिले सम्मान से मां की खुशी का ठिकाना नहीं

सीमा कई बार राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा से कर चुकीं हैं चमत्कृत

ढेरों सफलताएं अर्जित कर चंबा ही नहीं प्रदेश और देश का नाम भी किया है गौवान्वित

जागरण संवाददाता,चंबा

राष्ट्रीय स्तर पर एथलेटिक्स में रिकॉर्ड दर रिकॉर्ड कायम करने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश के लिए पदक लाने वाली चंबा की बेटी सीमा को गणतंत्र दिवस के मौके पर जिला प्रशासन ने सम्मानित किया है।

चंबा के ऐतिहासिक चौगान में आयोजित जिला स्तरीय गणतंत्र समारोह में चंबा से संबंध रखने वाली धाविका सीमा को प्रशंसा पत्र दिया। हालांकि धाविका सीमा किन्हीं कारणों के चलते जिला स्तरीय समारोह में पुरस्कार हासिल करने के लिए उपस्थित नहीं थी। उनकी अनुपस्थिति में सीमा की माता ने यह पुरस्कार हिमाचल प्रदेश की शहरी विकास एवं आवास मंत्री सरवीण चौधरी के हाथों ग्रहण किया। बेटी को मिले सम्मान से मां की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है।

चंबा जिले के चुराह क्षेत्र के रेटा गांव से संबंध रखने वाली सीमा मौजूदा समय में कांगड़ा जिला के धर्मशाला स्थित स्पो‌र्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) के हॉस्टल में रहकर अपनी प्रतिभा संवार रही हैं।

सीमा प्रदेश की तीसरी ऐसी महिला धाविका है, जिसने अंतराष्ट्रीय स्तर पर देश के लिए पदक हासिल किया हो। यही नहीं इस प्रतिभावान धाविका ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धाओं में कई रिकॉर्ड भी कायम किए हैं। साथ ही सीमा ने नेशनल स्कूल गेम्स में एक साथ तीन पदक प्रदेश के लिए लाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था। राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन कर पदक लाने वाली सीमा के प्रदर्शन को देखते हुए चंबा जिला प्रशासन ने उन्हें गणतंत्र दिवस पर सम्मानित करने का फैसला लिया था। जिसके चलते शुक्रवार को शहरी विकास एवं आवास मंत्री सरवीण चौधरी ने सीमा की गैरमौजूदगी में उसकी माता को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। वहीं समारोह में पेंशन प्रणाली के तहत ईमानदारी से अपने कार्य को निर्धारित समय में पूरा करने में विशेष भूमिका निभाने वाले जिला कोषाधिकारी चंबा विजेंद्र कुमार के अलावा किक बॉ¨क्सग चैंपियनयनशिप में राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर पर पदक लाकर जिला का नाम रोशन करने वाले मुलख राज, कुमारी ऑयर्न, अभिषेक भारद्वाज, हितेंद्र कुमार, बेअंत ¨सह, सतिंदर कुमार, रवि कुमार और सिमरनजीत ¨सह को भी पुरस्कार देकर मंत्री ने सम्मानित किया।

सीमा को हिमाचल सरकार की ओर से अभी तक सम्मान न मिलने का मामला चंबा जिला में सोशल मीडिया पर खूब गूंजा था। जिसके बाद हिमाचल के खेलमंत्री गो¨वद ठाकुर ने सीमा को सम्मानित करने की घोषणा तो जरूर की थी, लेकिन कब सम्मान मिलेगा, यह अभी तक तय नहीं हो पाया है। सीमा ने वर्ष 2017 में बैंकाक में आयोजित यूथ एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कांस्य पदक तथा वर्ष 2015 में रांची में जूनियर नेशनल एथलेटिक्स में गोल्ड और जुलाई 2017 में यूथ कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लिया था। इसके अलावा जूनियर नेशनल एथलीट चैंपियनशिप में 2000 मीटर में नया रिकॉर्ड बनाया था, वहीं हैदराबाद में आयोजित जूनियर नेशनल एथलेटिक चैंपियनशिप में 3000 मीटर दौड़ में नया रिकॉर्ड कायम किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.