Move to Jagran APP

कोरोना संकट : विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाए

डलहौजी की विधायक आशा कुमारी ने प्रदेश सरकार से कोविड-19 को ल

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 10:05 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 06:14 AM (IST)
कोरोना संकट : विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाए
कोरोना संकट : विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाए

संवाद सहयोगी, डलहौजी : डलहौजी की विधायक आशा कुमारी ने प्रदेश सरकार से कोविड-19 को लेकर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग की है। इस सत्र में केवल कोविड-19 के संबंध में ही चर्चा की जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भी अनलॉक-2 शुरू हो चुका है, जबकि कोरोना संक्रमण के मामले भी बढ़े हैं। यह चिंता की बात है। ऐसे में कोविड-19 को लेकर विधानसभा में गहन मंथन की जरूरत है।

prime article banner

उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र के दौरान हर विधायक सरकार को कोरोना महामारी से लड़ने के लिए कई सुझाव दे सकते हैं। इससे प्रदेश हित में संयुक्त रणनीति बनाई जा सकती है। कांग्रेस पार्टी पहले भी कई बार विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग कर चुकी है। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और हम विश्व में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके विपरीत टेस्टिग दर के मामले में हमारा देश विश्व में 138वें स्थान पर है। लिहाजा बच्चों की सुरक्षा को अहम रखते हुए किसी भी सूरत में स्कूल नहीं खोलने चाहिए। इस वर्ष को जीरो कर दिया जाना चाहिए।

आशा कुमारी ने अन्य राज्यों के लोगों के लिए भी प्रदेश को खोल देना सरकार का अजीब निर्णय करार दिया। उन्होंने कहा कि होटल खुले भी तो सरकार के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा। बाहर से जो पर्यटक आ रहे हैं उन्हें कोरोना का टेस्ट करवाना होगा और 72 घंटे पहले की रिपोर्ट साथ में रखनी होगी। इससे पर्यटकों को भी परेशानी झेलनी पड़ेगी। काफी कम संख्या में अभी तक पर्यटकों ने हिमाचल आने में रुचि दिखाई है। ऐसे में हिमाचल को अन्य राज्यों के लोगों के लिए खोल दिए जाने के निर्णय को वापस लेना चाहिए। वहीं सरकार को होटल व्यवसायियों को राहत पैकेज देने सहित होटलों के बिजली, पानी, गारबेज व अन्य बिल माफ करने चाहिए। वहीं जिन होटल संचालकों ने ऋण ले रखा है, उनके लोन की ईएमआइ व अन्य टैक्स सरकार को तीन वर्ष के लिए माफ करने चाहिएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.