जागरण संवाददाता, चंबा : एडीसी हेमराज बैरवा ने कहा है कि नगर परिषद चंबा दुकानों की अलॉटमेंट के समय तय शर्तो के मुताबिक अतिक्रमण या अन्य नियमों की अनदेखी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करे। दुकानों की सबलेटिंग करने वालों पर भी कार्रवाई की जाए। अतिरिक्त उपायुक्त हेमराज बैरवा सोमवार को साप्ताहिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि रेहड़ियों की सबले¨टग करने को लेकर वेंडर कमेटी मी¨टग में जो निर्णय हुआ है उसी के मुताबिक सबले¨टग करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। उन्होंने नगर परिषद अधिकारी को निर्देश दिए कि आगामी बैठक में की गई कार्रवाई की प्रगति रिपोर्ट भी पेश करें। इसके अलावा जिला के शिक्षण संस्थानों के लिए शुरू की गई कायाकल्प मुहिम में 14वें वित्त आयोग और कन्वर्जेस के तहत इन शिक्षण संस्थानों में जो भी कार्य किए जा रहे हैं उसकी निरंतर मॉनीट¨रग जिला ग्रामीण विकास अभिकरण करेगा।

एडीसी बैरवा ने जिला पंचायत अधिकारी से अभी तक की गई जांच की रिपोर्ट भी पेश करने को कहा। बैठक में डलहौजी और बनीखेत क्षेत्र में ट्रैफिक व्यवस्था, सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत पेंशन वितरण की व्यवस्था, कुत्तों को पकड़ने समेत 29 मुद्दों पर विचार-विमर्श किया और संबंधित विभागीय अधिकारियों को हल करने के निर्देश दिए।

बैठक में पशुपालन उपनिदेशक डॉ. रवि प्रकाश, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. युक्तिधर शर्मा, जिला पंचायत अधिकारी हरबंस ¨सह, जिला उपशिक्षा अधिकारी हितेंद्र कुमार, क्षेत्रीय प्रबंधक परिवहन निगम सुभाष कुमार, जिला कल्याण अधिकारी नरेंद्र जरयाल, सहायक अभियंता बिजली बोर्ड हरेंद्र ¨सह, पुलिस उपाधीक्षक अजय कुमार, ¨प्रसिपल जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान सुमन मिन्हास के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

Posted By: Jagran