मेडिकल कालेज में दूसरे दिन भी 12 प्रशिक्षु आए महामारी की चपेट में -41 लोगों ने शनिवार को महामारी को दी शिकस्त

-310 तक पहुंचे सक्रिय मामले

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को जिला में कुल 92 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें से सबसे अधिक संक्रमण के मामले होली क्षेत्र से हैं। यहां पर एक साथ 27 लोग महामारी की चपेट में आए हैं। वहीं, मेडिकल कालेज चंबा में लगातार दूसरे दिन संक्रमण के मामले सामने आए। यहां पर शनिवार को 12 प्रशिक्षु संक्रमित हुए हैं। शनिवार को संक्रमण के 92 मामले आने व 41 लोगों के स्वस्थ होने के बाद एक्टिव केसों की संख्या 310 तक पहुंच गई है, जोकि तीसरी लहर में अब तक की सबसे अधिक संख्या है। शनिवार को होली व मेडिकल कालेज के अलावा भनौता में एक, चिलामा में एक, केहला में एक, खरेड़ा में एक, नियाही में दो, भरियां में पांच, सुर्खिगला में एक, कुड्डी में एक, चलामा में एक, बीडीओ कार्यालय चुवाड़ी में एक, खैरी में एक, मुंबई(महाराष्ट्र) की एक महिला सैलानी, किहार में एक, सरू में एक, नैनीखड्ड में दो, घोल्टी में दो, बटोटी में एक, घूम गांव में एक, चकबन में एक, भरेड़ा में एक, चुवाड़ी में पांच, चकरा में एख, देवीगांव में एक, सिमनी में एक, समलेउ में तीन, सरोग में एक, लंघेन में एक, सिविल अस्पताल चुवाड़ी में दो, भुनाड़ में एक, नवेही में एक, मंजीर में एक, सुंडला में दो, बिहाली में एक, तलेरू में एक, वायरलेस कालोनी सुरंगानी में एक, दियाल में एक तथा लोअर धड़ोग में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुए हैं। शनिवार को जिला भर से लिए गए करीब 904 सैंपलों की जांच की गई। इनमें से 92 संक्रमित पाए गए। जबकि, बाकी सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई। कोरोना के मामले बढ़ने पर मेडिकल कालेज सील

मेडिकल कालेज चंबा में कोरोना संक्रमण के अधिक मामले सामने आने से प्रशासन सतर्क हो गया है। प्रशासन ने मुस्तैदी दिखाते हुए मेडिकल कालेज (अखंड चंडी पैलेस) को 48 घंटे के लिए सील कर दिया है, जबकि मेडिकल कालेज होस्टल को आगामी आदेशों तक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। यहां पर शुक्रवार को जहां संक्रमण के 36 मामले आए थे। वहीं, शनिवार को 12 और मामले आने से मेडिकल कालेज प्रबंधन की भी चिता बढ़ी हुई है।

जिला में कोरोना संक्रमण हर दिन बहुत तेजी के साथ बढ़ रहा है। इसलिए सतर्कता में ही बचाव है। लोगों से अपील है कि किसी भी सूरत में नियमों का उल्लंघन न करें।

डा. कपिल शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा। मेडिकल कालेज में संक्रमण बढ़ने के चलते (अखंड चंडी पैलेस) को 48 घंटे के लिए सील तथा मेडिकल कालेज होस्टल आगामी आदेशों तक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य कर रहा है। लोग भी सतर्क रहें।

नवीन तंवर, एसडीएम चंबा।

Edited By: Jagran