Move to Jagran APP

दूर होगी समस्या, बनेगा अतिरिक्त शौचालय

विधानसभा क्षेत्र डलहौजी के तहत राजकीय महाविद्यालय भलेई के विद्यार्थियो को शौचालय की सुविधा जल्द मिलेगी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 07:29 PM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 07:29 PM (IST)
दूर होगी समस्या, बनेगा अतिरिक्त शौचालय
दूर होगी समस्या, बनेगा अतिरिक्त शौचालय

संवाद सहयोगी, डलहौजी : विधानसभा क्षेत्र डलहौजी के तहत राजकीय महाविद्यालय भलेई के विद्यार्थियों से उधार का शौचालय भी छिन जाने के मामले में राजनेताओं ने समस्या के जल्द समाधान का भरोसा दिलाया है। चंबा जिला भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष एवं गत विधानसभा चुनाव में डलहौजी हलके से भाजपा प्रत्याशी रहे डीएस ठाकुर ने कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए जल्द भलेई का दौरा किया जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि महाविद्यालय प्रबंधन, विद्यार्थियों, स्थानीय पंचायत व प्राइमरी पाठशाला प्रबंधन समिति के साथ बैठक कर समस्या का समाधान करने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करवाई जाएगी। प्राइमरी स्कूल की एसएमसी व पंचायत की सहमति मिलने पर प्राइमरी स्कूल परिसर में अतिरिक्त शौचालय का निर्माण करवाया जाएगा। भलेई महाविद्यालय के अपने भवन के निर्माण के लिए विभागीय औपचारिकताएं जारी हैं। प्राइमरी स्कूल प्रबंधन द्वारा सैप्टिक टैंक के छोटा होने व अन्य समस्याओं के कारण शौचालय को महाविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए बंद कर देना चिता की बात है। महाविद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रही 75 लड़कियों व 28 लड़कों को पेश आ रही समस्या का जल्द समाधान करवाया जाएगा। भलेई महाविद्यालय के नाम पर अभी अपनी जमीन नहीं है। ऐसे में महाविद्यालय के विद्यार्थियों की सुविधा के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर राजकीय प्राइमरी पाठशाला प्रबंधन समिति, स्थानीय पंचायत व लोगों की सहमति से प्राइमरी स्कूल की खाली भूमि पर जिला प्रशासन के माध्यम से अतिरिक्त शौचालय का निर्माण करवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्राइमरी स्कूल में अतिरिक्त शौचालय का निर्माण होने पर महाविद्यालय के विद्यार्थी उसका उपयोग कर सकेंगे। प्राइमरी स्कूल में शौचालय को स्कूल के विद्यार्थी पहले की ही तरह उपयोग कर सकेंगे। इस व्यवस्था से सभी विद्यार्थियों को सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ मुलाकात कर महाविद्यालय का अपना भवन जल्द बनाने की मांग दोहराई जाएगी। वहीं, शौचालय सुविधा छिन जाने के बाद महाविद्यालय के विद्यार्थियों को हो रही समस्या के संबंध में दैनिक जागरण ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। इसका संज्ञान लेते हुए डीएस ठाकुर समस्या के जल्द समाधान के लिए आगे आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.