Move to Jagran APP

क्षतिग्रस्त झूला पुल की सुध लो सरकार

पांच सौ वर्ष पहले मैहला खड्ड पर बना लकड़ी का झूला पुल जर्जर हो चुका है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 06:51 AM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 06:51 AM (IST)
क्षतिग्रस्त झूला पुल की सुध लो सरकार
क्षतिग्रस्त झूला पुल की सुध लो सरकार

संवाद सहयोगी, चंबा : साहब! पांच सौ वर्ष पहले मैहला खड्ड पर बना लकड़ी का झूला पुल जर्जर हो चुका है। कभी भी कोई अनहोनी हो सकती है। क्षेत्रवासी चमन, इंद्र, महिद्र, ज्ञान चंद, चमन, मान सिंह, हाकम, जोगिद्र, करतार, भगवान, इंद्र, प्रदीप, रोशन, दिनेश, मनोज, नरेंद्र, सुरेंद्र, देव राज व अशोक ने उपायुक्त डीसी राणा को ज्ञापन सौंपकर झूला पुल की जल्द मरम्मत करने या इसके स्थान पर नया पुल बनाने की गुहार लगाई है।

loksabha election banner

गांववासियों का कहना है कि पंचायत चड़ी एवं भड़िया पंचायत के लोगों को इसी पुल से होकर गुजरना पड़ता है। करीब एक वर्ष पहले झूला पुल के मध्य लगी स्पॉट (कड़ी) टूट गई है। कड़ी के टूटने से पुल के चार से पांच फट्टे भी टूट गए हैं। लिहाजा यह पुल किसी भी समय अनहोनी को अंजाम दे सकता है। स्कूली छात्र हर रोज पुल पार कर मैहला में पढ़ाई करने के लिए जाते हैं। इसके साथ बुजुर्ग सहित महिलाएं व कई अन्य लोग जान जोखिम में डालकर पुल को पार करते हैं।

पुल के अलावा मैहला की ओर जाने के लिए कोई और विकल्प नहीं हैं। झूला पुल की कड़ी के साथ तख्ते भी टूटने की कगार पर हैं। अगर पुल को पार करते कोई बच्चा व बुजुर्ग गलती से इन तख्तों पर पैर रखता है, तो अनहोनी का खतरा बन सकता है। क्षेत्रवासियों के अनुसार पुल का निर्माण वन विभाग की ओर से किया गया है और इसकी मरम्मत भी वन विभाग की ओर से ही की जाती है लेकिन काफी लंबे समय से रिपेयर न होने से जगह-जगह पुल डैमेज हो गया है।

---------

झूला पुल की समस्या को लेकर मैहला क्षेत्र के लोग आए थे। समस्या का जल्द समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

-डीसी राणा, उपायुक्त चंबा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.