Move to Jagran APP

वोट की ताकत का पहली बार प्रयोग करके युवा खुश

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में युवाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 04:02 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 04:02 AM (IST)
वोट की ताकत का पहली बार प्रयोग करके युवा खुश
वोट की ताकत का पहली बार प्रयोग करके युवा खुश

संवाद सहयोगी,चंबा : पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में युवाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। युवा न केवल स्वयं बल्कि स्वजनों को भी साथ लेकर मतदान केंद्र पहुंचे। कहा लोकतंत्र में मताधिकार से सही प्रतिनिधियों का चुनाव कर पंचायतीराज संस्थाओं को मजबूत बना सकते हैं, इसलिए सभी को मतदान करना चाहिए। युवा पहली बार अपने पसंदीदा उम्मीदवार के नाम व चिह्न के आगे मुहर लगाकर काफी उत्साहित हुए। मंगलवार सुबह से जारी उत्साह दोपहर बाद भी कम नहीं हुआ। हर इलाके में युवाओं की फौज नजर आई। खास बात यह रही कि युवाओं ने सही चुनने और श्रेष्ठ चुनने पर जोर दिया। मतदान के दौरान युवाओं पर सेल्फी का क्रेज भी हावी रहा।

loksabha election banner

----

युवा मतदाता देश को बदलने की ताकत रखता है। वोट की ताकत का पहली बार प्रयोग करके बेहद खुशी महसूस कर रही हूं। पंचायत को मजबूत आधार प्रदान करने के लिए निष्पक्ष भाव से मतदान किया है।

-पल्लवी, युवा मतदाता।

-

मैंने पहली बार मतदान किया है और मैं अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। अकसर जब चुनाव आते थे तो स्वजनों को सुनती थी कि वोट डालने जाना है, लेकिन इस बार स्वयं मतदान कर काफी उत्साहित हूं।

-पूजा, युवा मतदाता।

-

लोकतंत्र में हमें वोट डालने का अधिकार प्राप्त है। इस अधिकार का मैंने पहली बार प्रयोग किया। बहुत अच्छा लग रहा है। मैंने अपने विवेक से मताधिकार का प्रयोग किया है। यह चुनाव हमें विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए भी नया अनुभव प्रदान करते हैं।

-अक्षिता युवा मतदाता।

--

पहली बार मतदान करके काफी खुशी हो रही है। विशेष बात यह रही है कि अपनी पंचायत के गठन के लिए मताधिकार किया है, जो अपने आप में ही गौरवान्वित कर रहा है। काफी दिन से मतदान की तैयारी कर रही थी।

-पायल वर्मा, युवा मतदाता।

--

पहली बार मतदान करके बेहद उत्साहित हूं। प्रत्येक मत पंचायत निर्माण में निर्णायक भूमिका निभाता है। लोकतंत्र में मताधिकार ही एक ऐसा अधिकार है, जिससे हम सही प्रतिनिधि का चयन कर सकते हैं।

-जतिन कुमार, युवा मतदाता।

-

पंचायती राज व्यवस्था को मजबूत एवं प्रभावशील आधार प्रदान करने के लिए युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। मतदान के इसी दायित्व का पहली बार निर्वहन करके बेहद प्रसन्न हूं। आगे आने वाले अन्य चुनावों के लिए भी तैयार हूं।

-साहिल वर्मा, युवा मतदाता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.