संवाद सहयोगी, चंबा : नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ पुलिस ने शिकंजा कसना तेज कर दिया है। रोजाना मास्क न पहनने वालों के चालान किए जा रहे हैं। शनिवार को पुलिस ने बिना मास्क घरों से बाहर निकलने वालों के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए जिले में 10 लोगों के चालान किए।

पुलिस टीम ने चंबा-तीसा मार्ग पर बालू, सरोल, कियानी व चंबा शहर के पास नाका लगाया था। इस दौरान वाहनों के कागजात की जांच के साथ मास्क न पहनने वालों पर भी कार्रवाई की गई। पुलिस ने करीब 10 लोगों के चालान कर उन्हें हिदायत दी कि दोबारा बिना मास्क सड़क पर घूमते दिखाई दिए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने मास्क लगाना अनिवार्य किया है लेकिन फिर भी लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। लोग सुबह सैर करने के दौरान व दिन में घरों से बाहर निकलते समय मास्क लगाने से परहेज कर रहे हैं। नगर परिषद व जिला प्रशासन ने दुकानों पर भी बिना मास्क आने वाले लोगों को प्रवेश न देने के आदेश दिया है। चंबा में लगातार कोरोना के मामले सामने आने के बाद पुलिस ने सख्ती शुरू की है।

-----------

दुकानों के बाहर पोस्टर लगाए गए हैं। इनमें नो मास्क नो एंट्री लिखा गया है। जो व्यक्ति बिना मास्क नजर आएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। चंबा में यातायात पुलिस भी नाके के दौरान मास्क की जांच कर रही है। लोगों से अपील है कि वे सरकार व जिला प्रशासन की ओर से जारी दिशानिर्देशों का पालन करें।

-एस अरुल कुमार, एसपी चंबा

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस