Move to Jagran APP

पॉजिटिव केस आने पर बनाए कंटेनमेंट व बफर जोन

संवाद सहयोगी भरमौर उपमंडल भरमौर की ग्राम पंचायत खणी की युवती के कोरोना संक्रमित होने

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 07:28 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 07:28 PM (IST)
पॉजिटिव केस आने पर बनाए कंटेनमेंट व बफर जोन
पॉजिटिव केस आने पर बनाए कंटेनमेंट व बफर जोन

संवाद सहयोगी, भरमौर : उपमंडल भरमौर की ग्राम पंचायत खणी की युवती के कोरोना संक्रमित होने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। प्रशासन द्वारा एहतियातन पंचायत में कंटेनमेंट और बफर जोन घोषित किए गए हैं।

loksabha election banner

उपमंडल अधिकारी भरमौर मनीष कुमार सोनी ने ग्राम पंचायत खणी के तहत गांव लाहल, देयोकी, खणी, कूट, खलेली, आरा, लमनौता, बाहलो, केनोता, दपोता, डुंडारडा, चंगुई, आंदो और ब्रह्माणी को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। ग्राम पंचायत ग्रीमा के गांव बड़ेई, रेहला, छननी, दिनका और कडोता को बफर जोन घोषित किया गया है। कंटेनमेंट जोन में लोगों और वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है।

आदेशों के अनुसार, आवश्यक सेवाएं देने के लिए प्रयुक्त अधिकारी और कर्मचारी क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित बनाएंगे। क्षेत्र में पेयजल और बिजली की निर्बाध आपूर्ति की जाएगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्षेत्र में फ्लू जैसी बीमारी के लक्षण वाले व्यक्तियों की घर-घर स्क्रीनिंग के लिए समुचित संख्या में टीमें तैनात करना सुनिश्चित करेंगे। क्षेत्र में संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए सभी व्यक्तियों की खोज कर उनकी जांच की जाएगी और उन्हें आइसोलेट किया जाएगा। कंटेनमेंट जोन में प्रवेश तथा निकासी प्रतिबंधित करने के लिए पुलिस बल की तैनाती रहेगी। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों के अतिरिक्त किसी अन्य व्यक्ति को कंटेनमेंट जोन में आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। कंटेनमेंट जोन में प्रवेश और निकासी के समय सभी वाहनों को अनिवार्य रूप से सैनिटाइज किया जाएगा। कंटेनमेंट जोन के सभी निवासियों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना अनिवार्य है।

-------

युवती के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट व बफर जोन बनाए गए हैं। नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। लोगों से सरकार तथा प्रशासन द्वारा जारी आदेशों का पालन करें, ताकि वे स्वयं सुरक्षित रहें।

-मनीष कुमार सोनी, एसडीएम भरमौर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.