Move to Jagran APP

शैक्षणिक प्रमाणपत्र ऑनलाइन न मिलने पर वनरक्षक सस्पेंड

जिला चंबा की एक वन बीट में तैनात वनरक्षक द्वारा फर्जी शैक्षणिक योग्यता प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने पर उसे सस्पेंड कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 09:23 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 06:18 AM (IST)
शैक्षणिक प्रमाणपत्र ऑनलाइन न मिलने पर वनरक्षक सस्पेंड
शैक्षणिक प्रमाणपत्र ऑनलाइन न मिलने पर वनरक्षक सस्पेंड

संवाद सहयोगी, चंबा : जिला चंबा की एक वन बीट में तैनात वनरक्षक द्वारा फर्जी शैक्षणिक योग्यता प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने पर उसे सस्पेंड कर दिया गया है। वन विभाग द्वारा की गई प्राथमिक जांच में वनरक्षक को दोषी पाया गया है। विभाग ने आरोपित की शिकायत पुलिस से की है। वनरक्षक के खिलाफ एक व्यक्ति द्वारा वन विभाग शिमला में शिकायत दर्ज करवाई गई थी। शिकायत मिलने के उपरांत शिमला से उच्चाधिकारियों द्वारा उक्त मामले की जांच करने के आदेश वन विभाग चंबा को दिए गए थे। इसके बाद वन विभाग चंबा ने मामले की जांच शुरू की। वनरक्षक के शैक्षणिक योग्यता प्रमाणपत्र की सत्यता को परखने के लिए इसे जांच के लिए भेजा गया। जांच के दौरान उक्त प्रमाणपत्र ऑनलाइन नहीं पाया गया। उक्त वनरक्षक विभाग के दस फीसद कोटे से चौकीदार से साल, 2017 में प्रमोट होकर वनरक्षक बना था। अब जब तक जांच प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती है, तब तक वनरक्षक सस्पेंड रहेगा।

prime article banner

--------

अधिकारी के आदेशानुसार जांच करने के उपरांत आरोपित वनरक्षक को सस्पेंड कर दिया है। विभाग ने अपने स्तर पर टीम गठित कर इस मामले की जांच शुरू कर दी है। साथ ही पुलिस को भी शिकायत पत्र सौंपकर जांच करने की मांग की है।

-निशांत मंढोत्रा, डीएफओ चंबा।

-------

वन विभाग ने उक्त मामले की जांच के संबंध में शिकायतपत्र सौंपा है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी।

-सकीनी कपूर, थाना प्रभारी सदर चंबा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.