Move to Jagran APP

गर्मी में बिजली के कट छुड़ाने लगे पसीने

विकास खंड चंबा की ग्राम पंचायत पुखरी में लगातार बिजली कटौती से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 09:00 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 09:00 PM (IST)
गर्मी में बिजली के कट छुड़ाने लगे पसीने
गर्मी में बिजली के कट छुड़ाने लगे पसीने

संवाद सहयोगी, चंबा : विकास खंड चंबा की ग्राम पंचायत पुखरी में लगातार बिजली कटौती से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पंचायत में वीरवार देरशाम बिजली गुल हो गई जो अगले दिन शुक्रवार को 12 घंटे के बाद बहाल हो पाई। बिजली न होने के कारण गर्मी में लोगों को परेशान होना पड़ा। बच्चे व बूढ़े गर्मी से बेहाल दिखे।

loksabha election banner

ग्राम पंचायत पुखरी के गांव पुखरी, भटका, ओटका, छन्नी, भुमणी, धारूई तथा टिकरी पंचायत के गांव टिकरी, सन्योगा, जखडूई, सलपड़, सतवनी, थंगोता, भुंईद समेत अन्य गांव में लोगों को अंधेरे में ही रात गुजारनी पड़ी। उक्त क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था दिन-प्रतिदिन चरमराती जा रही है। इन दोनों पंचायतों के आसपास के क्षेत्र में भी कहीं दिनभर बिजली के कट लगते रहे। इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

स्थानीय लोगों का कहना है कि कम लोड के ट्रांसफार्मर पर लोड अधिक होने से हर बार तकनीकी खराबी आ जाती है। इसके चलते बिजली की दिक्कत उठानी पड़ रही है। लोगों का कहना है कि उच्चाधिकारियों को फोन करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। क्षेत्र में दिनभर बिजली कटौती की जा रही है। बिजली कभी आती है तो कभी गुल हो जाती है। इससे बिजली के उपकरण भी खराब हो रहे हैं।

----------

लाइन में तकनीकी खराबी के कारण बिजली गुल हो गई थी, जिसे बाद में ठीक किया गया। फील्ड कर्मचारियों को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं।

-पवन शर्मा, अधिशाषी अभियंता बिजली बोर्ड चंबा।

....

सपड़ी में बिजली के कट से लोग परेशान

चंबा : बिजली बोर्ड चंबा की लापरवाही व ढुलमुल रवैये के कारण लोगों को रोजाना बिना सूचना के ही लग रहे कट के चलते गर्मी में परेशान होना पड़ रहा है। शुक्रवार को भी दोपहर बाद नियमित अंतराल के बाद बिजली के कट लगते रहे। पूरे सपड़ी मोहल्ले में बिजली गुल रही। लोगों ने जब बिजली बोर्ड के शिकायत कक्ष में जानकारी जुटानी चाही तो वहां का फोन बंद आ रहा था। लोगों का कहना है कि बिजली बोर्ड आए दिन इस प्रकार से बिना सूचना के बिजली का कट लगा देता है, जिससे लोगों को कई कार्य रुक जाते हैं। शुक्रवार को चंबा शहर में बिजली से चलने वाले सभी उपकरण बंद रहे, जिससे खासकर गृहिणियों को घर का कार्य करने में दिक्कत पेश आई। वहीं निजी कार्यालयों में भी बिजली के कट से कार्य प्रभावित हुआ। बिजली गुल होने के कारण मोबाइल नेटवर्क भी बंद हो गया।

-----

दो सप्ताह से बिजली की समस्या झेल रहे कुडणु व बनेट के लोग

संवाद सहयोगी, चुवाड़ी : उपमंडल भटियात के तहत आने वाली कुडणु तथा बनेट पंचायत के दर्जनों परिवार विगत दो सप्ताह से बिजली की समस्या झेल रहे हैं। दिन में वोल्टेज घटती-बढ़ती रहती है, जिससे बिजली उपकरणों के जलने से आर्थिक नुकसान का भय बना रहता है। वहीं, शाम ढलते ही बिजली गुल हो जाती है। दोनों पंचायतों के लाहड़, तलाटा तथा कुडणु गांवों के दर्जनों परिवार इस समस्या से परेशान हैं।

स्थानीय लोगों में जर्म सिंह, चमन, राजू, सुनील, चरण दास और ज्ञान चंद ने बताया कि गांव में वोल्टेज घटती-बढ़ती रहती है तथा रात को बिजली चली जाती है। लोगों ने बिजली बोर्ड से इस समस्या का जल्द हल कर लोगों को राहत देने की मांग की है।

उधर, बिजली बोर्ड के कनिष्ठ अभियंता राकेश वर्मा ने बताया कि बिजली कर्मचारी समस्या के हल के लिए काम कर रहे हैं। तूफान चलने के कारण बिजली की तारों के आपस में टकराने के समस्या पेश आ रही है। जल्द ही समस्या का हल कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.