Move to Jagran APP

डलहौजी में भक्तों ने निकाली प्रभात फेरी

महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में शनिवार को उपमंडल डलहौजी के मेल गांव में साईं भक्तों द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई। वहीं डलहौजी के बैहलून कैंट में मिल्ट्री इंजीनियरिग सर्विसिज (एमईएस) विभाग के कर्मचारियों द्वारा वार्षिक विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। मेल गांव में साईं भक्त ऋषभ पठानिया की अगुवाई में निकाली गई प्रभात फेरी में महिला व पुरुषों सहित काफी संख्या में बच्चे भी शामिल थे। जिन्होंने कि गांव में प्रभात फेरी दौरान भजनों से शिव महिमा का गुणगान किया। प्रभात फेरी के समापन पर स्थानीय मंदिर में लोगों को संबोधित करते हुए ऋषभ पठानिया ने शिव विवाह की कथा सुनाई इस दौरान

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 06:40 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 06:21 AM (IST)
डलहौजी में भक्तों ने निकाली प्रभात फेरी
डलहौजी में भक्तों ने निकाली प्रभात फेरी

संवाद सहयोगी, डलहौजी

loksabha election banner

महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में शनिवार को उपमंडल डलहौजी के मेल गांव में साईं भक्तों द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई। वहीं डलहौजी के बैहलून कैंट में मिल्ट्री इंजीनियरिग सर्विसिज (एमईएस) विभाग के कर्मचारियों द्वारा वार्षिक विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। मेल गांव में साईं भक्त ऋषभ पठानिया की अगुवाई में निकाली गई प्रभात फेरी में महिला व पुरुषों सहित काफी संख्या में बच्चे भी शामिल थे। जिन्होंने कि गांव में प्रभात फेरी दौरान भजनों से शिव महिमा का गुणगान किया। प्रभात फेरी के समापन पर स्थानीय मंदिर में लोगों को संबोधित करते हुए ऋषभ पठानिया ने शिव विवाह की कथा सुनाई इस दौरान मंदिर परिसर सहित समूचा मेल गांव भगवान भोले नाथ व मां पार्वती के जयकारों से गूंज उठा। उधर डलहौजी के बैहलून कैंट में एमएएस विभाग के कर्मचारियों द्वारा शनिवार सुबह के समय विशेष पूजा अर्चना व हवन के साथ कंजक पूजन किया गया। जिसके उपरांत यहां आयोजित भंडारे में क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.