Move to Jagran APP

एनएच पर उखड़ी कोलतार, झटके खा रहे लोग

जिला चंबा में की लाईफ लाईन चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय उच्च मार्ग की कटोरी बंगला से लेकर चक्की(पठानकोट) तक दयनीय स्थिति के सुधार के लिए एनएच प्राधीकरण के उपेक्षात्मक रवैये का खामियाजा दुनेरा से लेकर चक्की तक की जनता के साथ-साथ जिला चंबा वासियों व पर्यटकों को भी भुगतना पड़ रहा है। कटोरी बंगला से चक्की तक सड़क की कोलतार ही जहां अधिकतर स्थानों पर उखड़ चुकी है। वहीं कई स्थानों पर तीखे मोड़ पर आधा फुट से एक फुट तक गहरे गड्ढे पड़े हैं। गड्ढों की वजह से उक्त मार्ग पर हर समय दुर्घटनाओं का भय लगा रहता है। जबकि गड्ढों भरी सड़क से गुजरने वाले वाहनों का

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 05:54 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 05:54 PM (IST)
एनएच पर उखड़ी कोलतार, झटके खा रहे लोग
एनएच पर उखड़ी कोलतार, झटके खा रहे लोग

संवाद सहयोगी, डलहौजी : चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय उच्च मार्ग की कटोरी बंगला से लेकर चक्की (पठानकोट) तक दयनीय स्थिति के सुधार के लिए एनएच प्राधिकरण के उपेक्षात्मक रवैये का खामियाजा दुनेरा से लेकर चक्की तक की जनता व चंबा वासियों के साथ पर्यटकों को भुगतना पड़ रहा है। कटोरी बंगला से चक्की तक सड़क की कोलतार अधिकतर स्थानों पर उखड़ चुकी है। वहीं, कई स्थानों पर तीखे मोड़ पर आधे से एक फीट तक गहरे गड्ढे पड़े हुए हैं। गड्ढों की वजह से उक्त मार्ग पर हर समय दुर्घटना का भय बना रहता है, जबकि गड्ढों से भरी सड़क से गुजरने वाले वाहनों का काफी नुकसान होता है। उक्त सड़क की हालत किसी खड्ड के समान हो गई है, जिस कारण चंबा से पठानकोट आने जाने वाले कई वाहन चालक तो अपने वाहनों को कई किलोमीटर का अतिरिक्त सफर तय कर धार से वाया जुगियाल होकर पठानकोट आना जाना बेहतर समझते हैं। उक्त सड़क के माध्यम से उपचार के लिए पठानकोट ले जाए जा रहे मरीज की सांसें ही खस्ताहालत सड़क की वजह से उखड़ जाएं। हाल ही भाजपा मंडल धार(पठानकोट) द्वारा सड़क की खस्ताहालत को लेकर पंजाब सरकार व एनएच प्राधिकरण के प्रति रोष प्रदर्शन भी किया, जबकि 15 फरवरी को धार क्षेत्र के दौरे पर आए सांसद सन्नी दियोल के समक्ष भी कार्यकर्ताओं ने सड़क की दुर्दशा को सुधारने की मांग रखी। स्थानीय लोगों ने डलहौजी विस हलके की विधायक एवं पंजाब कांग्रेस प्रभारी से हस्तक्षेप कर पंजाब सरकार को एनएच प्राधिकरण के माध्यम से सड़क की दशा सुधारने की मांग उठाई है। मामला ध्यान में आया है। उक्त सड़क चूंकि राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के अधीन है, लिहाजा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिद्र सिंह से इस संबंध में जल्द बात कर एनएच प्राधिकरण के माध्यम से जल्द से जल्द सड़क की मरम्मत करवाने का प्रयास किया जाएगा।

loksabha election banner

आशा कुमारी, विधायक डलहौजी एवं पंजाब कांग्रेस प्रभारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.