संवाद सहयोगी, चंबा : चंबा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण कहर बरपा रहा है। सोमवार को जिले में 200 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से अधिकतर लोग ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। उपमंडल तीसा के शिकारी में सर्वाधिक 20 लोग संक्रमित पाए गए हैं। मैहला व कुड़थला में छह-छह, चकोतर डांड, बगढार में पांच, भरमौर में तीन लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। राहत की बात यह है कि 224 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हुए हैं।

इसके अलावा सपलोग व जनसाली मोहल्ला, कुम्महारका में दो-दो, राख में एक, घियोगा में एक, देवीदेहरा में एक, सिखनू में एक, सिविल अस्पताल तीसा में एक, पीएचसी कल्हेल में एक, भरोड़ी में एक, मुगला मोहल्ला में दो, चैहला में एक, बग में एक, गगड़ूना में एक, चाहनुई में एक, कराड़ में दो, संजप में एक, मजधार में दो, धार में दो, बनीखेत में एक, सियुगत में दो, बन्नी में एक, भरियाटा में तीन, ऐलन नाली में एक, संयूणी में एक, बड़ोटू में एक, मेल में एक, गुनियाला में एक, लोनिवि डलहौजी में एक, धांजू में दो, मधुवाड़ में एक, चिल्ली शतेवा में एक, छतराड़ी में एक, गौवा में तीन, थल्ल में एक, भलेगी में एक, बालू में एक, होली में दो, पिल्ली में एक, जेएसडब्ल्यू कंपनी गरोला में दो, आरके महाजन गरोला में एक, मलकौता में एक, सुनारा में एक, सदर थाना चंबा में एक, देहरोग में एक, भरयूला में एक, चंदोली में एक, डंडी में तीन, भगयार में एक, घुरेई में दो, डुघली में एक, भरोड़ा में एक, ऐरवां में एक, कमांदी में एक, मंजरू में दो, रोड़ में एक, तलेई में दो, घनेतर में दो, किहार अस्पताल में एक, हिमगिरी में एक, पुलिस पोस्ट सलूणी में एक, हिमगिरीकोठी में एक, सलूणी में एक, भटोटी में एक, कमलाई में एक, भाली में एक, खिलग्रां में एक, सालवां में एक, माई का बाग में एक फाट में एक, राजनगर में दो, भंडार में एक, थारुईं में एक, ओबड़ी मोहल्ला में दो, पुलिस लाइन चंबा में एक, रजेरा में एक, करियां में एक, चौगान मोहल्ला में एक, सुल्तानपुर में चार, तड़ोली में एक, सुराड़ा मोहल्ला में एक, धरोड़ी में एक, जतरून में चार, परछोड़ में दो, समलोट में एक, ककीरा में एक, चकरा गांव में एक, टिपरी में एक, मलूंडा में एक, कैल में एक, समलैटा में एक, ब्याणा (कांगड़ा) में एक, द्रमण में एक, लैहड़ में एक, सिहुंता में एक, कलियाणा में एक, बिहाल में एक, रुड़ूआ में एक, दुंडियारा में दो, देवीगांव में दो, भटोली में चार, घराणा में एक, एचपीएसईबी चुवाड़ी में एक, सम्मा में दो, गाहना में एक, रुड़वा में एक, भटोली में एक, टुलेड़ में एक, ककीरा में पांच, सिंहारू में एक, कैल में एक तथा सदल में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुए हैं।

----------

जिला में कोरोना संक्रमण का असर कम नहीं हो रहा है। हर दिन सैकड़ों लोग संक्रमित हो रहे हैं। हालांकि काफी लोग स्वस्थ भी हो रहे हैं। लेकिन, किसी भी सूरत में लोगों को कोरोना को हल्के में नहीं लेना होगा।

-डा. कपिल शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा।