Move to Jagran APP

भूख हड़ताल पर बैठे कूंर पंचायत के उपप्रधान

कूंर पंचायत के उपप्रधान ने मांगों के समर्थन में भूख हड़ताल शुरू कर दी है

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 04:13 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jul 2019 04:13 PM (IST)
भूख हड़ताल पर बैठे कूंर पंचायत के उपप्रधान
भूख हड़ताल पर बैठे कूंर पंचायत के उपप्रधान

संवाद सहयोगी, चंबा : मैहला विकास खंड की कूंर पंचायत में विकास कार्य अधूरे होने से खफा उपप्रधान सुरेश कुमार ने उपायुक्त कार्यालय चंबा के बाहर भूख हड़ताल शुरू की। उन्होंने बताया कि वह 18 जुलाई तक भूख हड़ताल करेंगे। इस बारे में दो दिन पूर्व ही उपप्रधान ने जिला प्रशासन को जानकारी दे दी थी। उपप्रधान सुरेश कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य उपकेंद्र में लंबे समय से चिकित्सक सहित स्टाफ की रिक्तियों के चलते ताला लटका है। इससे क्षेत्र के लोगों का मर्ज दोगुना हो गया है। उन्होंने इलाज के लिए निजी अस्पतालों में जाना पड़ रहा है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि स्टाफ की कमी पूरा करने के बारे में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग से कई बार मांग की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इस वजह से पंचायत के बाशिंदों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। स्वास्थ्य उपकेंद्र के बंद होने से कई बार आपातकाल में समय पर चिकित्सीय सुविधा न मिलने से मरीज बीच रास्ते में दम तोड़ जाते हैं। उन्होंने बताया कि वे स्वास्थ्य उपकेंद्र में चिकित्सक सहित अन्य स्टाफ की रिक्तियों को भरने की मांग विभिन्न मंचों पर उठा चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है। इसके अलावा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कूंर में शिक्षकों के कई पद रिक्त हैं। इस कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। इस संबंध में संबंधित विभाग से कई बार मांग कर चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं कूंर पंचायत के कूंर से घट तक सड़क का कार्य आज तक शुरू नहीं हो पाया है। अगर इस मार्ग का कार्य शुरू हो जाता है तो पंचायत के वई, जैंतरा, गलू, चोरी, गुवाड़, कलागन गांवों के सैकड़ों लोगों को फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि पंचायत की इन समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उन्होंने तीन दिवसीय भूख हड़ताल करने का फैसला लिया है। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर पंचायत की उक्त मांगों को पूरा नहीं किया गया तो उनकी भूख हड़ताल आगे भी जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.