Move to Jagran APP

मरीजों की 'लॉरी' खुद बीमार बेचारी

चंबा जिले में 108 एंबुलेंस सेवाएं बुरी तरह से चरमरा गई हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 03:43 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 03:43 PM (IST)
मरीजों की 'लॉरी' खुद बीमार बेचारी
मरीजों की 'लॉरी' खुद बीमार बेचारी

संवाद सहयोगी, चंबा : जिले में 108 एंबुलेंस सेवाएं बुरी तरह से चरमरा गई हैं। मेडिकल कॉलेज में ही तैनात की गई तीन एंबुलेंस में से दो खराब हो गई हैं जिस कारण दुर्गम भौगोलिक स्थिति वाले जिले के लोगों को समय पर एंबुलेंस सेवा का लाभ नहीं मिल पा रहा। बताया जा रहा है कि समय पर मरम्मत न होने की वजह से यह वाहन खस्ताहाल हुए हैं। एंबुलेंस के चालक कई बार कंपनी प्रबंधन को इनकी हालत के बारे में अवगत करवा चुके हैं, मगर इनकी रिपेयर नहीं की जा रही है। इसे लेकर एंबुलेंस कर्मचारियों ने कुछ समय पहले हड़ताल भी की थी। जिला चंबा वैसे ही वाहन दुर्घटनाओं और अन्य हादसों को लेकर संवेदनशील है। आए दिन वाहन दुर्घटनाओं में लोग घायल हो जाते हैं जबकि दुर्गम रास्तों से गिरकर कई लोग घायल हो जाते हैं। ऐसे में गंभीर हालत में घायल लोगों को समय पर अस्पताल पहुंचाना जरूरी होता है। मगर एंबुलेंस वाहनों की कमी के कारण लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ता है।

loksabha election banner

स्थानीय लोगों में राजेंद्र, कुमार, राकेश कुमार, चंद राम, जय सिंह, रवि कुमार, अजय कुमार, रविद्र और टेक चंद ने बताया कि एंबुलेंस लोगों को अस्पताल पहुंचाने की जगह सड़क किनारे खुद के रिपेयर होने का इंतजार कर रही है। इस बारे में मांग के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। ..

चंबा में दो एंबुलेंस को ठीक करवाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं भरमौर व आसपास की एंबुलेंस को चंबा बारी-बारी से बुलाया जा रहा है, ताकि मरीजों को दिक्कत का सामना न करना पड़े। जल्द ही खराब एंबुलेंस को ठीक कर दिया जाएगा।

विनोद शर्मा, चिकित्सा अधीक्षक मेडिकल कॉलेज चंबा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.