Move to Jagran APP

हादसे को न्योता दे रहा बिजली का जर्जर खंभा

ग्राम पंचायत भराड़ी के गांव बाड़ां दा घाट में सड़क किनारे लगा बिज

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 04:35 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 04:35 PM (IST)
हादसे को न्योता दे रहा बिजली का जर्जर खंभा
हादसे को न्योता दे रहा बिजली का जर्जर खंभा

संवाद सहयोगी, भराड़ी : ग्राम पंचायत भराड़ी के गांव बाड़ां दा घाट में सड़क किनारे लगा लकड़ी का खंभा हादसे को न्योता दे रहा है। विद्युत बोर्ड को अवगत करने के बावजूद क्षतिग्रस्त खंभे को नहीं बदला जा रहा है। यह स्टे वायर के सहारे खड़ा है। लकड़ी का खंभा होने के कारण पक्षियों ने इसे अंदर से खोखला कर दिया है जबकि नीचे वाला भाग फट गया है और इसमें घास जमी हुई है। साथ लगते मकान में रहने वाले लोगों का कहना है उन्हें खंभे से खतरा है। क्योंकि इसके टूटने से हादसा हो सकता है। सड़क के किनारे पर स्थित इस खंभे से थ्री फेस लाइन है। लोगों ने सरकार विभाग से इस लकड़ी के खंभे को बदलने की मांग की है।

loksabha election banner

--------------

शीतला देवी का कहना है कि विद्युत बोर्ड के कर्मचारी जर्जर लकड़ी के खंभे को बदलने में ढील बरत रहे हैं। यह खंभा कभी हादसे का सबब बन सकता है। अवगत करवाने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।

--------------------

अजय लखनपाल का कहना है कि यह खंभा बीच में से फट गया है तथा इसके ऊपर घास भी उग आई है। यह केवल स्टे वायर के सहारे ही खड़ा है। यदि यह गिर जाता है तो कभी भी बड़ा हादसा पेश आ सकता है।

---------------------

लक्की का कहना है कि लोग कई बार बोर्ड के अधिकारियों को समस्या से अवगत करवा चुके हैं लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। विद्युत बोर्ड को जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान समय रहते कर देना चाहिए।

-----------------------

अमरनाथ का कहना है कि यह खंभा सड़क के किनारे स्थित है तथा जर्जर हो चुका है। यदि यह सड़क की ओर गिरता है तो किसी वाहन को भी चपेट में ले सकता है। इस खंभे को कई वर्ष पूर्व लगाया गया था।

--------------------------

अंजू शर्मा का कहना है कि विद्युत वोर्ड के अधिकारियों को शीघ्र अति शीघ्र इस समस्या का समाधान करने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए ताकि किसी भी अनहोनी घटना को टाला जा सके। यह खंभा केवल तारों के सहारे टिका हुआ है।

-----------------------

उदय लखनपाल का कहना है कि सूचित करने के बाद भी इस खंभे को बदलने के लिए कोई निर्देश नहीं दिए जा रहे हैं। बोर्ड की लापरवाही कभी भी गांव के लोगों के साथ सड़क पर गुजर रहे अन्य लोगों पर भी भारी पड़ सकती है।

--------------------

सुरेश का कहना है कि खंभे को पक्षियों ने खोखला कर दिया है जबकि जर्जर हो चुके खंभे पर घास उग आई है। बोर्ड को लोगों की समस्या का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करना चाहिए ताकि किसी प्रकार की अनहोनी घटना को टाला जा सके।

----------------------

विद्युत उपमंडल भराड़ी के एसडीओ पीसी चंदेल का कहना है कि समस्या उनके ध्यान में है। सीमेंट के खंभे आने पर इस खंभे को भी शीघ्र ही बदल दिया जाएगा। लोगों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.