संवाद सहयोगी, बिलासपुर : खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग ने रविवार को घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत भराड़ी के गांव बड़साए को साढ़े आठ लाख रुपये की लागत से उठाऊ पेयजल योजना तथा ग्राम पंचायत बरोटा के गांव कुड़साए में चार लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित महिला मंडल भवन का लोकार्पण किया।

भराड़ी लढयानी नलकूप उठाऊ पेयजल योजना के बनने से जहां बड़साए गांव की लगभग साढ़े 350 की आबादी को पेयजल की सुविधा मिलेगी, वहीं महिला मंडल भवन कुड़साए के निर्मित हो जाने से मातृ शक्ति को विभिन्न गतिविधियों के संचालन के लिए सुविधा होगी।

इस अवसर पर बड़साए महिला मंडल को जमीन दानकर्ता प्रेमी देवी तथा पानी टैंक निर्माण को जमीन दानकर्ता रतन लाल को सम्मानित भी किया गया। कुड़साई महिला मंडल भवन में सभागार निर्माण के लिए चार लाख रुपये जबकि महिला मंडल बड़साए भवन निर्माण को भी चार लाख रुपये की राशि को भी स्वीकृति प्रदान की। साथ ही डंगे के लिए जल्द प्राकलन तैयार करने को कहा तथा गांव में पेयजल टैंक की क्षमता बढ़ाने की भी घोषणा की। कहा कि सड़क निर्माण के लिए छह लाख रुपये की लागत से पूरा किया जाएगा तथा पानी की लीकेज को रोकने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को जल्द इसे बदलने के निर्देश दिए। उन्होने बताया कि गत ढाई वर्ष में बिजली आपूर्ति को दुरुस्त करने के लिए 26 लाख रुपये की राशि व्यय की जा चुकी है। इसके अतिरिक्त लाखों रुपये के विभिन्न विकास कार्यों को पूर्ण किया गया है। उन्होने महिला मंडल कुड़साए, बड़साए तथा युवक मंडल बड़साए को गतिविधियां चलाने को 20-20 हजार रुपये राशि देने की भी घोषणा की।

----------------

इस मौके पर ये रहे मौजूद

मंडल भाजपा महामंत्री राजेश ठाकुर, प्रदेश महिला मोर्चा की सदस्य रक्षा कपिल, महिला मोर्चा की अध्यक्ष कमलेश ठाकुर, महामंत्री रेणु ठाकुर, आदर्शकांत, संजय ठाकुर, बबीता, कमलदेव राव, दुनी चंद, कर्मचंद शास्त्री, हेम राज, बीना ठाकुर, दुनी चंद शर्मा, दलीप ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा कई गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस