Move to Jagran APP

अब पेयजल के लिए नहीं भटकेंगे बेहड़ा के ग्रामीण

घुमारवीं उपमंडल के तहत बेहड़ा गांव के लोगों को इस बार पानी की बूंद बूंद को तरसना नहीं पड़ेगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 05:30 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 06:21 AM (IST)
अब पेयजल के लिए नहीं भटकेंगे बेहड़ा के ग्रामीण
अब पेयजल के लिए नहीं भटकेंगे बेहड़ा के ग्रामीण

संवाद सहयोगी, भराड़ी : उपमंडल घुमारवीं के तहत बेहड़ा गांव के लोगों को पेयजल के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। गर्मियों में हर वर्ष पेयजल संकट से जूझ रहे लोगों को राहत देने के लिए जल शक्ति विभाग बेहड़ा गांव को डंगार दख्युत पेयजल योजना से जोड़ेगा।

loksabha election banner

बेहड़ा गांव में आज तक नलों से पानी की एक भी बूंद नहीं टपकी है। ग्रामीण पेयजल स्रोतों पर ही निर्भर हैं, लेकिन गर्मियों में दिक्कत बढ़ जाती है। करीब 500 की आबादी का गांव हर बार पानी उपलब्ध करवाने के लिए अपनी आवाज ऊंची करता रहा है, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया। लोगों की इस समस्या से राहत देने के लिए चलालड़ू टैंक से जोड़ने का निर्णय लिया था, लेकिन इस योजना से अभी तक इन लोगों को लाभ नहीं मिला है। ऐसे में जल शक्ति विभाग ने लोगों की समस्या का समाधान करने के लिए डंगार दख्युत से सप्लाई देने का निर्णय लिया है, जब तक चलालड़ू के टैंक से सप्लाई शुरू नहीं हो जाती है। इससे लोगों को पेयजल के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। लोगों का कहना है कि वे कई बार समस्या का समाधान करने की गुहार लगा चुके हैं। विभाग के आश्वासन हर बार उम्मीद के पेड़ को हरा कर देते हैं, लेकिन परिणाम शून्य ही रहता है। इस बार भी विभाग ने समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है।

जल शक्ति विभाग के एसडीओ रविंद्र रणौत का कहना है कि बेहड़ा गांव को मार्च तक डंगार दख्युत पेयजल योजना से जोड़ दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.