Move to Jagran APP

डीसी के आदेश हवा, गंदगी का मंजर बरकरार

उपायुक्त बिलासपुर विवेक भाटिया के आदेशों पर नगर परिषद बिलासपुर और विभागीय अधिकारी संजीदा नहीं है। दो दिन पहले इंडोर स्टेडियम लुहणू का दौरा कर व्यवस्था में सुधार के डीसी के आदेशों को नप और विभागीय अधिकारी सरेआम अनदेखा कर रहे हैं। यहां पर हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। नाली से होकर गो¨बदसागर में मिलने वाली सीवरेज की गंदगी डीसी के दौरे के बाद इंडोर स्टेडियम के आंगन से बहकर जलाशय में मिल रही है। विश्व मानचित्र पर उभरने की संभावनाओं से परिपूर्ण लुहणू क्रिकेट स्टेडियम से सटे इंडोर स्टेडियम का प्रांगण प्रशासन

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 04:41 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 04:41 PM (IST)
डीसी के आदेश हवा, गंदगी का मंजर बरकरार
डीसी के आदेश हवा, गंदगी का मंजर बरकरार

कमलेश रतन भारद्वाज, बिलासपुर

loksabha election banner

उपायुक्त के आदेश के बाद भी नगर परिषद बिलासपुर और खेल विभाग के अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। दो दिन पहले इनडोर स्टेडियम लुहणू का दौरा कर व्यवस्था में सुधार के आदेशों को सरेआम अनदेखा किया जा रहा है। नाली से होकर सीवरेज की गंदगी इनडोर स्टेडियम के आंगन से बहकर गोबिंदसागर में घुल रही है। इनडोर स्टेडियम का प्रांगण गंदे नाले में तबदील हो गया है।

----------------

हाथ से चलाने पड़ रहे दोपहिया वाहन

दैनिक जागरण की टीम ने जब मौके का मुआयना किया तो देखा कि एक बुजुर्ग स्कूटी को हाथ से पकड़कर चला रहे हैं। इसकी वजह यह कि स्टेडियम के प्रांगण में इतनी गंदगी है कि दोपहिया वाहन स्किड हो सकता था। प्रांगण से होकर दूसरे कोने के छोर से सीवरेज की यह गंदगी फिर नाली से होते हुए गो¨बदसागर जलाशय में मिल रही है। स्थानीय युवाओं से पूछने पर पता चला कि यह हालात कई माह से ऐसे ही हैं। जरा सी बारिश के बाद सीवरेज की गंदगी नाली से नहीं अब स्टेडियम के प्रांगण से होकर बह रही है। खिलाड़ियों की पौध तैयार करने वाले स्टेडियम में यह हालात है तो शहर की गलियों का क्या हाल होगा।

---------------------

लंबे अरसे के बाद भी यहां पर व्यवस्था में सुधार नहीं हो सका है। यहां पर पैदल चलना भी दुश्वार हो गया है। प्रशासन और नगर परिषद की कोताही लोगों पर भारी पड़ रही है।

-नंदलाल।

------------------

शहर में डेंगू की चपेट में लोग लगातार आ रहे हैं। दुकानों और ढाबों में जाकर प्रशासन और विभाग कार्रवाई कर रहा है। लेकिन, प्रशासनिक अधिकारी गिरेवान में नहीं झांक रहे हैं।

-अतुल शर्मा।

------------------

आदेशों के बावजूद यदि व्यवस्था में सुधार नहीं हुए हैं तो कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। यहां पर इसलिए दौरा किया गया था कि व्यवस्था में सुधार हो।

-विवेक भाटिया, उपायुक्त बिलासपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.