Move to Jagran APP

नकली पहचान पत्र लेकर घूम रहे दो युवक पकड़े

घुमारवीं उपमंडल के अंतर्गत भराड़ी थाना से संबंधित क्षेत्र में बिना पंजीकरण के बाहरी राज्यों के लोगों का घूमना लगातार जारी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 06:08 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 06:08 PM (IST)
नकली पहचान पत्र लेकर घूम रहे दो युवक पकड़े
नकली पहचान पत्र लेकर घूम रहे दो युवक पकड़े

संवाद सहयोगी, बम्म : घुमारवीं उपमंडल के अंतर्गत भराड़ी थाना से संबंधित क्षेत्र में बिना पंजीकरण के बाहरी राज्यों के लोगों का घूमना लगातार जारी है। ऐसे लोग नकली पहचान पत्र बनवाकर गांव के लोगों को गुमराह करते हैं। ऐसा ही एक वाकया मैहरीं काथला पंचायत के न्यूं गांव में हुआ जब बिहार के दो युवक गांव-गांव में घूमकर चांदी व पीतल के पुराने बर्तनों को साफ करने के लिए कहने लगे। ये युवक पंचायत प्रधान कांता शर्मा के घर पहुंचे तो पुराने चांदी व तांबे के बर्तनों को साफ करने के लिए कहने लगे। प्रधान कांता शर्मा व क्षेत्र की महिलाओं ने इन्हें पकड़ लिया गया।

loksabha election banner

जब इन लोगों के पहचान पत्र देखे गए तो वह बिल्कुल नकली पाए गए, क्योंकि आधार कार्ड पर लगा स्कैन कोड बिल्कुल काम नहीं कर रहा था। बाद में पूछताछ में युवकों बताया कि उनके असली आधार कार्ड बिहार में हैं तथा यह उनकी फोटो कॉपी है। वे आज ही इस गांव में आए हैं तथा इससे पहले किसी भी घर में जाकर उन्होंने काम नहीं किया। पकड़े जाने पर दोनों युवकों ने रहने के लिए वर्षा शालिका व किसी बस स्टैंड में रात गुजारने की बात कही।

पंचायत प्रधान कांता शर्मा ने क्षेत्र के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि इस तरह के ठग लोगों से बचें और इन लोगों का थाना पंजीकरण न होने पर इनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई करें। उन्होंने जिला उपायुक्त व पुलिस विभाग से इस तरह के लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है तथा नकली आधार कार्ड बनाने वालों को भी दंडित किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.