संवाद सहयोगी, दकड़ी चौक : उपमंडल घुमारवीं के मझासु के निकटवर्ती क्षेत्रों में सड़क के विस्तारीकरण के कार्य के बाद कई लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। यहां सड़क को चौड़ा करने वाली कंपनी के कर्मचारियों ने कुछ लोगों को आश्वासन दिया था कि क्षेत्र में होने वाली क्षति को वह ठीक कर देंगे, लेकिन अब ऐसा नहीं हो रहा है। यहां मझासू निवासी संजीव कुमार के मकान के आगे से सड़क विस्तार के समय उखाड़ी पाइपों को नहीं बनाने से अब कुछ लोगों को परेशानी होने लगी है। नाली न होने से अब सारा पानी घर की तरफ आ रहा है, जिस कारण मकान को खतरा पैदा होने लगा है।

संजीव कुमार ने बताया कि 2012 में उन्होंने अपने खर्चे पर अंडर ग्राउंड पाइप डाल कर ऊपर की तरफ से आने वाले पानी की निकासी के लिए व्यवस्था की थी। इसका खर्च लगभग 80 हजार रुपये आया था, लेकिन 2020 में सड़क विस्तार का कार्य किया गया, जिसमें उन्हें कंपनी के अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि वह इन पाइपों को निकाल कर सड़क विस्तार के बाद फिर से डाल देंगे, लेकिन जैसे ही कार्य पूरा हुआ तो कंपनी के अधिकारी अपने वादे से मुकर गए। उन्होंने इसकी शिकायत जनवरी 2022 में मुख्यमंत्री से की। फरवरी में मुख्यमंत्री कार्यालय से जल्द समस्या का समाधान करने का जवाब आया, लेकिन अब चार माह बीतने पर भी समस्या ज्यूं की त्यूं बनी हुई है।

अब जब बरसात का मौसम शुरू है। ऐसे में मझासु के सारे बाजार का पानी उनके घर के आगे से ही आता है, जिसकी वजह से मकान के अंदर तक पानी भर जाता है। संजीव कुमार ने बताया कि वह ढाबा चलाने का कार्य करते हैं, जिसके लिए उन्होंने बैंक से लोन ले रखा है। अब वह अपने खर्चे पर दोबारा कार्य नहीं करवा सकते हैं। उन्होंने गुहार लगाई है कि उनकी समस्या का समाधान किया जाए।

वहीं एसडीएम घुमारवीं राजीव ठाकुर ने बताया कि समस्या उनके ध्यान में है। वह सारे मामले को देख कर अधिकारियों को समस्या सुलझाने के निर्देश देंगे।

Edited By: Jagran