जागरण संवाददाता, बिलासपुर : जिला बिलासपुर पुलिस के एसपी शनिवार देर रात को निजी कार में औचक निरीक्षण पर निकले। इस दौरान उन्होंने अपने जिला पुलिस क्षेत्र के कई इलाकों का जायजा लिया। इसी बीच वे बरमाणा पुलिस स्टेशन पहुंचे और यहां ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मियों को थाना में हाजिर होने के आदेश सुनाए। 30 मिनट तक दो पुलिसकर्मी थाना में नहीं पहुंचे सके, जिन्हें एसपी ने गैरहाजिर कर पिट्ठू ड्रिल की सजा का नोटिस दिया है।

एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा करीब साढ़े 12 बजे बरमाणा पुलिस थाना से बाहर निकले और इसके उपरांत रात के करीब तीन बजे तक सड़कों पर चल रही पेट्रोलिग और गश्त टीम की स्थिती का जायजा लिया।

एसपी ने बरमाणा पुलिस स्टेशन में थाना प्रभारी मोहन रावत व उनकी टीम के कार्य व चौकसी को सराहा और दो कर्मियों के न पहुंचने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

----------------

घाघस से कंदरौर तक लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे

देर रात जब एसपी बिलासपुर नाइट विजिट पर थे तो वह करीब एक बजे सलापड़ पुल के पास पहुंचे। यहां उन्होंने घागस कंदरौर रूट पर पेट्रोलिग की और घागस मार्ग पर दो किलोमीटर चल कर उन्हें एक पेट्रोलिग वैन मिली। पेट्रोलिग टीम की कार्यप्रणाली दुरुस्त पाई गई। इसके बाद उन्होंने घाघस से कंदरौर पुल तक पेट्रोलिग की और पाया कि छह माह में उक्त क्षेत्र में दो बड़ी हत्या की वारदातें हो चुकी हैं और ऐसे में अब यहां सुरक्षा की ²ष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाने की आवश्यकता है। इसके बाद एसपी ने बिलासपुर शहर के रौडा, डियारा, बस स्टैंड, बामटा, चांदपुर, चेतना चौक सहित कई स्थानों पर भी दबिश देते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया। शहर में कई स्थानों पर होमगार्ड जवान तैनात थे और चौकसी से अपनी डियूटी दे रहे थे।

--------------------

शनिवार रात को करीब पांच घंटे थानों और थाना क्षेत्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सभी स्थानों पर व्यवस्था लगभग ठीक पाई गई। बरमाणा थाना के दो कर्मी जो ड्यूटी के दौरान थाना नहीं पहुंच सके, उन्हें कारण बताओ व पिट्ठू ड्रिल का नोटिस जारी किया गया है।

-दिवाकर शर्मा, एसपी बिलासपुर।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021