Move to Jagran APP

शाहतलाई के सचिन बने सेना में लेफ्टिनेंट

संवाद सूत्र, शाहतलाई : बाबा बालकनाथ पीठ में जन्मे सचिन शर्मा ऑफिसर्स ट्रे¨नग एकेडमी (ओटीए)

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Dec 2017 09:51 PM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2017 09:51 PM (IST)
शाहतलाई के सचिन बने सेना में लेफ्टिनेंट
शाहतलाई के सचिन बने सेना में लेफ्टिनेंट

संवाद सूत्र, शाहतलाई : बाबा बालकनाथ पीठ में जन्मे सचिन शर्मा ऑफिसर्स ट्रे¨नग एकेडमी (ओटीए) गया में 12वीं पासिंग आउट परेड के बाद देश की सेवा के लिए भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनने का गौरव हासिल किया है। इस दौरान परिवार के सदस्य भी शामिल हुए। गया( बिहार) में परेड के मुख्य अतिथि अफगान आर्मी चीफ लेफ्टिनेंट जनरल मोहम्मद शरीफ यफ्ताली ने परेड का निरीक्षण किया। ओटीए के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल बीएस श्रीनिवास के नेतृत्व में कार्यक्रम की अगुवाई हुई जिसमें सचिन शर्मा को भी यह गौरव हासिल हुआ। एक वर्ष ओटीए गया में जबकि तीन वर्ष मिलिट्री इंजीनिय¨रग कॉलेज पुणे में बीटेक की डिग्री हासिल करने के बाद नौ दिसंबर 2017 को सेना में सचिन शर्मा बतौर लेफ्टिनेंट बने। बुधवार सायं सचिन के घर पहुंचते ही परिवार व अन्य क्षेत्रवासियों में जश्न का माहौल था।

loksabha election banner

सचिन शर्मा का जन्म पहली जनवरी, 1995 को शाहतलाई में पिता राजेंद्र कुमार शर्मा, माता निशा कुमारी के घर में हुआ है। पांचवी कक्षा में सचिन का चयन नवोदय स्कूल डूंगरी से दसवीं पास कर उसके उपरांत जमा एक और जमा दो के लिए नॉर्थ ब्लॉक नवोदय चंडीगढ़ के लिए हुआ। जमा दो के बाद सचिन का चयन बीई के लिए पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी देहरादून के लिए हुआ। पहले ही सेमेस्टर में सचिन का चयन टेक्निकल एंट्री स्कीम( टीईएस) में सेना के लिए हो गया। सचिन के परिवार की खास बात यह रही है कि इनके परिवार व ननिहाल भारतीय सेना के साथ पहले से ही जुड़ा हुआ है। सचिन शर्मा के ताया कर्नल सुरेंद्र कुमार शर्मा और इनके बेटा और बेटी भी भारतीय सेना में ही कार्यरत हैं। बेटा प्रशांत भारद्वाज मेजर और बेटी नेहा भारद्वाज कैप्टन के पद पर हैं। दूसरी तरफ सचिन के नाना भी सीताराम सेवानिवृत्त हवालदार व दोनों मामा पवन शर्मा व अरुण शर्मा भी भारतीय सेना में कार्यरत हैं। सचिन शर्मा ने इस सफलता का श्रेय भगवान का आशीर्वाद, गुरुओं और माता पिता के साथ को दिया है। इनके परिवार में इनके बड़े ताया अमी चंद शर्मा जिला हमीरपुर में पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष रहे हैं। इनके छोटे ताया हरबंस लाल शर्मा समाजसेवी व धार्मिक प्रवृत्ति से जुड़े हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.