संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा व्यापक कदम उठाए जा रहे हैं। सड़क सुरक्षा व सड़क हादसों में कमी लाने के उद्देश्य से रविवार को जिला में सड़क सुरक्षा अभियान शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर सड़क सुरक्षा को लेकर शपथ भी दिलाई गई।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एसके पराशर ने उपायुक्त परिसर से सड़क सुरक्षा अभियान के लिए आयोजित जागरूकता मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा मैराथन उपायुक्त कार्यालय परिसर से अस्पताल कैंटीन, चंपा पार्क, गुरुद्वारा चौक, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कन्या से होते हुए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छात्र तक आम नागरिकों को बैनर, पोस्टर और नारों के माध्यम से जागरूक करेगी।

लोगों में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए नुक्कड़ नाटकों का भी आयोजन किया जाएगा। इसके अतिरिक्त बस, टैक्सी, ट्रक तथा अन्य वाहन चालकों को भी सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि वाहन चालकों के लिए बस स्टैंड पर निशुल्क नेत्र जांच शिविर का भी आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने इस मौके पर उपस्थित स्कूल, कॉलेज, आइटीआइ, एनसीसी, एनएसएस, स्पो‌र्ट्स होस्टल तथा वाहन चालकों से कहा कि वाहन चलाते समय सुरक्षा बातों को ध्यान रखें तथा यातायात के नियमों का हमेशा पालन करें और सड़क पर चलने वाले सभी लोगों की सुरक्षा का भी ध्यान रखें। उन्होंने आह्वान किया कि सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में स्वयं शिक्षित और जागरूक हों तथा दूसरों को भी शिक्षित और जागृत करने में अपनी सहभागिता निभाएं।

इस मौके पर युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी श्याम लाल कौंडल, पुलिस विभाग के अधिकारी, कर्मचारी तथा कॉलेज प्रोफेसर के अतिरिक्त आरटीओ कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस