Move to Jagran APP

जल्दी पहुंचने के चक्कर में नियम न भूलें

आज के युग में हर इंसान को अपने लक्ष्य और मंजिल तक पहुंचने की जल्दी ह

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 05:47 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 05:47 PM (IST)
जल्दी पहुंचने के चक्कर में नियम न भूलें
जल्दी पहुंचने के चक्कर में नियम न भूलें

संवाद सहयोगी, बरमाणा : आज के युग में हर इंसान को अपने लक्ष्य और मंजिल तक पहुंचने की जल्दी होती है। वह भूल जाता है कि सड़क पर चलते समय सरकार द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करना आवश्यक है।

loksabha election banner

यह बात सड़क सुरक्षा अभियान के तहत परिवहन विभाग की ओर से जागरूक करने के लिए छेड़े गए अभियान के तहत बीडीटीएस पुकार हाल में आरटीओ योगराज धीमान ने उपस्थित ट्रक चालकों को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि हम सभी चाहे सड़क पर वाहन का प्रयोग कर रहे हों या पैदल चल रहे हों सभी को यातायात नियमों को अपनाना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं होता और नियमों के उल्लंघन के चलते लोग सड़क हादसों का शिकार हो जाते हैं। जब तक सभी यातायात नियमों के प्रति जागरूक नहीं होंगे तब तक सड़क हादसों में कमी नहीं आएगी।

उन्होंने बरमाणा एसीसी सीमेंट की ढुलाई कर रहे ट्रक चालकों को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक किया। उन्होंने बीडीटीएस प्रबंधन से सभी ट्रकों के आगे पीछे रिफ्लेक्टर लगवाने का आह्वान किया। उन्होंने ट्रक चालकों को ढुलाई के वक्त ओवरलोड न करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि गाड़ी का चालान करने का उद्देश्य यह है कि आगे के लिए गलती में सुधार करें। उन्होंने कहा कि दुर्घटना 99 फीसद हमारी गलती के कारण घटित होती है। नशा करके व गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल फोन का प्रयोग न करें। रोगी वाहन एवं आपातकालीन वाहनों को तुरंत रास्ता दें। सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को तुरंत मदद दें। वाहनों को सही स्थान पर ही पार्क करें।

इस अवसर बीडीटीएस यूनियन के महासचिव रजनीश ठाकुर ने भी ट्रक चालकों से सड़क सुरक्षा नियमों को लेकर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि यूनियन प्रबंधन की ओर से जो ट्रक चालक सड़क सुरक्षा नियमों को बेहतर तरीके से मान रहा है उसे बतौर नकद राशि इनाम देकर सम्मानित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के दौरान एआरटीओ विद्या देवी, बीडीटीएस चेयरमैन गंगा सिंह ठाकुर, मुख्य संरक्षक सरदार हरेंद्र सिंह के अलावा यूनियन स्टाफ भी मौजूद था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.