Move to Jagran APP

बारिश के बाद दलदल बनी दधोल-जरोड़ा सड़क

दधोल जारोड़ा सड़क पर पैदल चलना दुभर है क्योंकि इस सड़क पर धोड़ी सी वारिश होने पर भी इस सड़क पर पड़े खड्डे पानी से भर जाते हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 05:25 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 06:26 AM (IST)
बारिश के बाद दलदल बनी दधोल-जरोड़ा सड़क
बारिश के बाद दलदल बनी दधोल-जरोड़ा सड़क

संवाद सहयोगी, दधोल : घुमारवीं उपमंडल के तहत दधोल-जरोड़ा सड़क बारिश के बाद दलदल बन गई है। सड़क पर वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल है। थोड़ी सी बारिश होने पर सड़क पर पड़े गड्ढे पानी से भर जाते हैं और कई दिनों तक सड़क पर पैदल चलना मुश्किल हो जाता है। दधोल से लेकर जरोड़ा तक सड़क का यही हाल है।

loksabha election banner

लोक निर्माण विभाग की अनदेखी का खमियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि वर्ष 2003 से यह सड़क बन रही है, लेकिन हैरानी की बात है कि 17 साल में विभाग की सुस्ती के कारण दो किलोमीटर सड़क पक्की नहीं हो सकी है। इस दौरान कभी कांग्रेस तो कभी भाजपा की सरकार आती है और चली जाती है, लेकिन इस सड़क का कार्य अभी अधर में लटका पड़ा है। विभाग सड़क की देखरेख भी नहीं कर रहा है। सड़क का खराब होने का मुख्य कारण इसके किनारे नालियों का न होना है। विभाग ने अभी कुछ दिन पहले जरोड़ा गांव में स्थानीय विधायक के कार्यक्रम के मद्देनजर सड़क पर कार्य शुरू किया, लेकिन कार्यक्रम होते ही इस सड़क से विभाग के कर्मचारी गायब हो गए। लोगों का कहना है कि नई सड़कों के लिए करोड़ों रुपये का प्रावधान किया जा रहा है, लेकिन जो सड़कें कच्ची हैं या जिन सड़कों की हालत खराब है, उन्हें सुधारने के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है। यदि लोग विभाग से सड़क की हालत को सुधारने की बात करें तो अधिकारी आश्वासन देकर लोगों को वापस भेज देते हैं।

लोक निर्माण विभाग भराड़ी उपमंडल के सहायक अभियंता शशिकांत शर्मा का कहना है कि इस सड़क के किनारे लोगों ने अतिक्रमण किया है, जिसके कारण सड़क कार्य में असुविधा हो रही है। सड़क कार्य का यह दूसरा फेस है, जिसमें नालियों का कार्य  नहीं है यह पहले फेस में होना था। अब सिर्फ सड़क पर टारिग ही होगी, जिसे ठेकेदार द्वारा जरोड़ा की तरफ से शुरू किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.