संवाद सहयोगी, बम्म : महिलाओं के लिए शुरू की गई प्रधानमंत्री उज्जवला योजना और गृहणी योजना का लाभ पात्र महिलाओं को नहीं मिल पा रहा है। भले ही इस योजनाओं का लाभ महिलाओं को दिया जा रहा है लेकिन कई पात्र महिलाएं इस योजना से अभ तक वंचित हैं। हालात यह हैं कि विभिन्न पंचायतों से जहां पचास से अधिक आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं उनमें से केवल दस या पंद्रह महिलाओं को गैस कनेक्शन वितरित किए गए हैं। लोगों का कहना है कि वंचित महिलाओं को भी इस योजना का लाभ जल्द दिया जाना चाहिए।

----------------------

मैहरीं काथला प्रधान कांता देवी का कहना है कि पंचायत में 50 में 15 लोगों को ही गैस कनेक्शन मिले हैं। इसको लेकर लोगों की तरफ से बार-बार शिकायत भी आ रही है कि उन्हें गैस कनेक्शन नहीं मिले हैं।

---------------------

प्रधान बम्म अंजना कुमारी का कहना है कि पंचायत से 54 फार्म भेजे गए थे लेकिन आठ परिवारों को ही कनेक्शन दिया गया है। छूटे लोगों को भी जल्द योजना का लाभ मिले।

---------------------

हटवाड़ की प्रधान प्रोमिला देवी का कहना है कि पंचायत से 75 फार्म भरे गए थे लेकिन 10 परिवारों को ही फ्री गैस कनेक्शन मिले हैं। वंचित परिवारों भी इसके लिए गुहार लगा रहे हैं।

-------------------

लद्दा की प्रधान अंजना धीमान का कहना है कि पंचायत में 62 फार्म भरे गए लेकिन 15 परिवारों को ही कनेक्शन मिले हैं। सभी परिवारों को जल्द फ्री गैस कनेक्शन मिले।

------------------

कोठी की प्रधान सुनीता धीमान का कहना है कि 100 परिवारों के फॉर्म भेजे गए थे। इनमें से किसी भी परिवार को यह सुविधा नहीं मिली है। खामियां निकाल फार्म वापस भेज दिए गए।

Posted By: Jagran