संवाद सहयोगी, दकड़ी चौक : खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिद्र गर्ग ने सोमवार को घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की कसारू पंचायत के कलोह गांव में जनसमस्याएं सुनी। उन्होंने कुछ समस्याओं को मौके पर समाधान किया जबकि शेष को अधिकारियों को शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कलोह गांव के लिए 3.54 लाख रुपये व्यय कर नाबार्ड की सहायता से शीघ्र ही सड़क का निर्माण करवा दिया जाएगा। इस सड़क को विधायक प्राथमिकता में डाला गया है तथा इसके निर्माण के लिए नई डीपीआर बन कर तैयार हो गई है। क्षेत्र के लिए यह एक महत्वपूर्ण सड़क है। इसलिए उन्होंने वन, लोक निर्माण व राजस्व विभाग की एक टीम को इस सडक के निर्माण के लिए दो दिन की भीतर एक संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देश दिए और शीघ्र ही इस सड़क का कार्य आरंभ के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए जहां एक और मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना-1100 आरंभ की है वहीं घरद्वार के नजदीक ही लोगों की शिकायतों के निवारण सुनिश्चित करने के लिए जनमंच की अनूठी पहल की है। उन्होंने महिला मंडल कलोह को अपनी ऐच्छिक निधि से 25 हजार रुपये प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और ड़ीजल पर उत्पाद शुल्क घटाने का फैसला सराहनीय है। इससे जहां एक ओर जनता को सस्ता पैट्रोल व ड़ीजल उपलब्ध होगा, वहीं महंगाई से भी राहत मिलेगी। उन्होंने उत्ज्वला योजना के लाभार्थियों को वर्ष में 12 गैस सिलैंडरों 200 रुपये की राहत प्रदान करने के निर्णय की भी सराहना की। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता रतन लाल चौहान, जल शक्ति विभाग के सहायक अभियंता यशपाल शर्मा, ग्राम पंचायत कसारु की प्रधान अंजना देवी, महिला मंडल कलोह की प्रधान सुषमा शर्मा, वार्ड सदस्य नीलम कुमारी, ग्राम सुधार समिति के प्रधान सतीश कुमार, प्रधान युवक मंडल कलोह रमित धीमान, अमृतलाल, लेख राम, रणवीर आदि उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran