संवाद सहयोगी, भगेड़ : एसडीएम घुमारवीं शशिपाल शर्मा ने लोगों को जनमंच कार्यक्रम के बारे में बताया कि प्रदेश सरकार का यह महत्वपूर्ण कार्यक्रम है तथा इसके तहत लोगों की समस्याओं का घर-द्वार पर निपटारा सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने बकरोआ और फटोह पंचायतों के लोगों से आग्रह किया कि अपनी समस्याओं व शिकायतों से संबंधित आवेदनपत्र सात अगस्त तक अपने पंचायत सचिवों के पास देना सुनिश्चित करे ताकि उन्हें ऑनलाइन पंजीकृत कर जनमंच कार्यक्रम से पूर्व उनका समाधान किया जा सके। उन्होंने बताया कि बकरोआ और फटोह पंचायत से मौके पर विभिन्न विभागों से संबंधित 58 आवेदन प्राप्त हुए तथा मौके पर ही राजस्व विभाग द्वारा 24 इंतकाल किए गए व पांच नए आधार कार्ड बनाए गए और 15 आधार कार्ड अपडेट किए गए।

उन्होंने कहा कि प्री जनमंच कार्यक्रमों में महिला व युवक मंडल तथा स्वयं सहायता समूह व समाजसेवी संस्थाएं अपने गांव के रास्तों, प्राकृतिक जलस्रोतों की सफाई के लिए स्वच्छता अभियान भी चलाए। उन्होंने अधिकारियों का आह्वान किया कि अपने विभागों की जनकल्याणकारी योजनाओं को प्री जनमंच कार्यक्रमों में प्रचारित करें ताकि अधिक लोग इन योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकें।

उन्होंने बताया कि 11 अगस्त को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छात्र घुमारवीं में जनमंच कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य, आयुर्वेदिक व होम्योपैथी विभाग द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर भी लगाए जाएंगे जिसमें लोगों के स्वास्थ्य की जांच के अतिरिक्त निशुल्क दवाईयां भी वितरित की जाएंगी।

इस अवसर पर उद्यान, कृषि, पशुपालन, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग, उद्योग, महिला एवं बाल विकास, पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों ने उनके विभागों द्वारा चलाई गई सभी कल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों के बारे में लोगों को जानकारियां उपलब्ध करवाई जा रही हैं तथा आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड भी मौके पर बनाए जा रहे हैं। पांच अगस्त को ग्राम पंचायत घुमारवीं तथा नगर परिषद क्षेत्र के लिए प्री जनमंच शिविर का आयोजन किया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस