Move to Jagran APP

पनोह से कोर्ट घुमारवीं सड़क पर हर पर हादसे का डर

संवाद सहयोगी घुमारवीं सड़कों की किसी भी क्षेत्र के विकास व उन्नति में महत्वपूर्ण भूमिका

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 04:45 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 04:45 PM (IST)
पनोह से कोर्ट घुमारवीं सड़क पर हर पर हादसे का डर
पनोह से कोर्ट घुमारवीं सड़क पर हर पर हादसे का डर

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : सड़कों की किसी भी क्षेत्र के विकास व उन्नति में महत्वपूर्ण भूमिका होती है लेकिन जमीनी हकीकत में क्षेत्र की ग्रामीण सड़कों की तस्वीर ऐसी बदतर है कि राहगीर व वाहन चालक जान हथेली पर रखकर इन सड़कों पर सफर करते हैं।

loksabha election banner

लोक निर्माण विभाग ने पनोह से कोर्ट घुमारवीं, पनोह, सर्टी, रोपा, टकरेड़ा, तरोतड़ा, क्यारी व कोर्ट सड़क की लंबे समय से सुध नहीं ली है जिस कारण इस सड़क की हालत बदतर हो चुकी है। इससे स्थानीय लोगों में काफी रोष है। लोगों का कहना है कि विभाग ने आइपी चौक से कोर्ट तक पैच लगा दिए और इससे आगे रोड में पैच भी नहीं लगाए हैं। यहां सड़क के बीचोंबीच गहरे गड्ढों में वाहन चालक जान जोखिम में डालकर ड्राइविग कर रहे हैं जबकि राहगीरों का भी खस्ताहाल सड़क पर सफर करना आसान नहीं है। इस सड़क पर उड़ रही धूल परेशानी का सबब बन गई है। बीमारियां लगने का खतरा पनप रहा है। खस्ताहाल सड़क के कारण अकसर हादसों का डर बना रहता है। खासकर दोपहिया वाहन चालकों के लिए तो सड़क पर पड़े ये गड्ढे किसी मुसीबत से कम नहीं है।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि कई बार विभागीय अधिकारियों से इस संबंध में बात की गई लेकिन नतीजा शून्य निकला। ऐसा लगता है कि प्रशासन किसी बड़ी दुर्घटना के इंतजार में है। क्षेत्र निवासी जगरनाथ धीमान ने बताया कि उक्त सड़क की हालत काफी समय से खराब है। ग्रामीणों ने कई बार उच्च अधिकारियों को सड़क की मरम्मत के लिए कहा परंतु आज तक सड़क की मरम्मत नहीं करवाई गई।

--------------------

उक्त सड़क का कार्य लगभग एक वर्ष में पूर्ण कर दिया जाएगा। साथ ही सड़क पर गड्ढों को भी जल्द भर दिया जाएगा।

-दीपक कपिल, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग घुमारवीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.