Move to Jagran APP

वार्ड तीन के प्रत्याशी पर राकेश चोपड़ा बनाम भाजपा में जंग तेज

राजेश्वर ठाकुर बिलासपुर नगर परिषद घुमारवीं में वर्तमान चुनाव में भाजपा बनाम परिषद के निवत

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 06:55 PM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 06:55 PM (IST)
वार्ड तीन के प्रत्याशी पर राकेश चोपड़ा बनाम भाजपा में जंग तेज
वार्ड तीन के प्रत्याशी पर राकेश चोपड़ा बनाम भाजपा में जंग तेज

राजेश्वर ठाकुर, बिलासपुर

loksabha election banner

नगर परिषद घुमारवीं में वर्तमान चुनाव में भाजपा बनाम परिषद के निवर्तमान अध्यक्ष राकेश चोपड़ा के बीच आरपार की लड़ाई का माहौल बनने लगा है। वर्षो से नगर परिषद की राजनीति में पैठ रखने वाले राकेश चोपड़ा व भाजपा के बीच वार्ड नंबर तीन से प्रत्याशी के चयन को लेकर असहमति इसके पीछे बड़ी वजह सामने आई है। राकेश चोपड़ा नगर परिषद के भावी नेतृत्व के गणित को साधने की कोशिश में वार्ड तीन से अपनी बेटी को चुनाव लड़वाने की जिद पर अडे़ हैं और आज उन्होंने विधिवत बेटी से नामांकन भरवा भी दिया। भाजपा इस बात को कतई मानने को तैयार नहीं है। वह यहां से भाजपा के ही युवा नेता शिव शर्मा की पत्नी निधि शर्मा को उतारने की रणनीति पर काम कर रही है।

इतना ही नहीं वार्ड पांच से भाजपा के ही नेता अश्वनी रत्वान के मामले में भी पार्टी की ओर से अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। हालांकि वहीं से भाजपा के युवा नेता कमल किशोर महाजन ने उन्हें टिकट न देने के पार्टी के फैसले का विरोध नहीं करने का निर्णय लिया है। कमल ने कहा कि पार्टी जैसा निर्णय करेगी वो उन्हें मंजूर होगा। इस बीच, भाजपा मंडल अध्यक्ष सुरेश ठाकुर ने कहा कि अभी तक इस मामले में विधायक एवं मंत्री राजिंद्र गर्ग के साथ मंत्रणा चल रही है। जो भी आखिरी निर्णय होगा, बता दिया जाएगा।

शहरी मंडल अध्यक्ष कर्म सिंह चंदेल ने कहा कि पार्टी व राकेश चोपड़ा के बीच वार्ड तीन से पार्टी के किसी कार्यकत्र्ता को चुनाव लड़ने का मौका देने के लिए बातचीत चल रही थी लेकिन चोपड़ा नहीं माने। अब पार्टी को ही निर्णय लेना है कि वहां से किसे लड़ाना है।

--------------------- वर्षो बाद शहर के प्रमुख व्यापारी राकेश चोपड़ा की दो वर्ष पहले अपनाई गई रणनीति की वजह से ही भाजपा को नगर परिषद का नेतृत्व करने का मौका मिला। चोपड़ा ने कांग्रेस के ही एक पार्षद के जरिये नगर परिषद में अध्यक्ष पद झटका था। अब नगर परिषद में अगला चुनाव होने जा रहा है। यह चुनाव हालांकि पार्टी चुनाव चिह्न के आधार पर नहीं हो रहा है लेकिन इसके बावजूद भाजपा ने शहर में पार्टी समर्थित उम्मीदवार उतारने का निर्णय लिया है। इन उम्मीदवारों को लेकर आखिरी निर्णय लेने में विधायक व मंत्री राजिंद्र गर्ग व संगठन की कोर कमेटी के बीच में लगातार बैठकें हो रही हैं।

सूत्रों ने बताया कि भाजपा ने राकेश चोपड़ा को दो नंबर वार्ड से अपना प्रत्याशी घोषित कर उन्हें पार्टी का नेता घोषित किया है। साथ ही उनसे आग्रह किया था कि महिला के लिए आरक्षित वार्ड तीन में पार्टी की ओर से घोषित किया जाने वाला प्रत्याशी ही चुनाव लडे़गा। लेकिन राकेश चोपड़ा ने इस वार्ड से अपनी बेटी को चुनाव लड़ाने का निर्णय अपने स्तर पर ले लिया।

हालांकि राकेश चोपड़ा का कहना है कि चुनाव अगर पार्टी चुनाव चिह्न पर होते तो पार्टी लाइन पर निर्णय होता लेकिन ऐसा नहीं है। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी चुनाव लड़ेगी।

उधर, इस वार्ड से भाजपा ने निधि शर्मा नयन होटल वाले का नाम फाइनल कर दिया है। इसकी आधिकारिक घोषणा करना बाकी है। सूत्र बताते हैं कि चोपड़ा शहर में अगली नगर परिषद के गठन को लेकर इस रणनीति पर काम कर रहे हैं कि दो नंबर वार्ड से वह खुद चुनाव जीतेंगे। पांच नंबर से अश्वनी रत्वान, तीन नंबर से अपनी बेटी निशा चोपड़ा को चुनाव जितवाकर वह किसी एक की मदद से अगली नगर परिषद में अपनी बेटी को अध्यक्ष के पद पर बिठा लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.