Move to Jagran APP

-खस्ताहाल सड़क की मरम्मत करवाने को अधिकारी गंभीर नहीं

लोक निर्माण विभाग घुमारवीं डिवीजन के तहत पनौल से खरला देवी सड़क की हालत मरम्मत के अभाव में दयनीय हो गई है। सड़क की हालत को सुधारने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारी कोई गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। लोक निर्माण विभाग की सुस्ती आम लोगों पर भारी पड़ रही है। सबसे बड़ी बात यह है कि यह सड़क आम नहीं है बल्कि देश की रक्षा करने वाले शहीद जगरनाथ के नाम पर बनाई गई है। सड़क की हालत को देखते हुए सहज ही अंदाजा

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 05:32 PM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 05:32 PM (IST)
-खस्ताहाल सड़क की मरम्मत करवाने को अधिकारी गंभीर नहीं
-खस्ताहाल सड़क की मरम्मत करवाने को अधिकारी गंभीर नहीं

संवाद सहयोगी, समोह : लोक निर्माण विभाग घुमारवीं डिवीजन के तहत पनौल से खरला देवी सड़क की हालत मरम्मत के अभाव में दयनीय हो गई है। सड़क की हालत को सुधारने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारी कोई गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। लोक निर्माण विभाग की सुस्ती आम लोगों पर भारी पड़ रही है। सबसे बड़ी बात यह है कि यह सड़क आम नहीं है बल्कि देश की रक्षा करने वाले शहीद जगरनाथ के नाम पर बनाई गई है। सड़क की हालत को देखते हुए सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि विभाग एक शहीद के घर जाने वाली सड़क के प्रति कितना गंभीर है।

loksabha election banner

लोगों की मानें तो सड़क का निर्माण आज से करीब 18 वर्ष पूर्व हुआ है। विधानसभा चुनाव के समय सड़क पर लगभग दो वर्ष पूर्व खानापूर्ति करने के लिए टारिग की गई थी लेकिन वह भी उखड़ चुकी है। इसके बाद इस सड़क की सुध न तो विभाग ने ली और न ही सरकार के नुमाइंदे इस ओर अपनी नजर दौड़ा रहे हैं। लोगों ने विभाग से मांग की है कि सड़क की हालत को शीघ्र सुधारा जाए।

वहीं लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता मनोहर लाल शर्मा का कहना है कि मामला उनके ध्यान में नहीं है। यदि ऐसी समस्या है तो शीघ्र ही समाधान करने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे।

----------------------

सड़क का निर्माण करीब 18 वर्ष पूर्व हुआ है। सड़का का निर्माण शहीद जगरनाथ के नाम पर किया गया है। सड़क की हालत इतनी खस्ता है कि सड़क पर पैचवर्क करने के स्थान पर मिट्टी डाली जा रही है। बारिश होने पर सड़क की हालत काफी दयनीय हो जाती है। सड़क पर वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी है।

-वासुदेव।

--------------------

सड़क पर विधानसभा चुनाव के दौरान टारिग की थी लेकिन वह भी दो वर्ष में उखड़ चुकी है। सड़क के किनारे बनाई गई पुलियां भी टूट गई हैं। सड़क की हालत सुधारने के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। मौखिक रूप से कर्मचारियों को अवगत करवा दिया है लेकिन अभी तक सड़क की हालत को सुधारा नहीं गया है।

-लेखराम।

-----------------

सड़क पर जरा सी बारिश होने पर कीचड़ फैल जाता है जिस कारण वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। विभाग को सड़क की दशा को सुधारने के लिए प्रयत्न करने चाहिए। लेकिन लगता है कि अधिकारियों को लोगों की समस्या से कोई लेना देना नहीं है।

-रविद्र कुमार।

---------------------

सड़क की हालत का सुधार न करना शहीद का अपमान है। सड़क की हालत को सुधारने के लिए लोक निर्माण विभाग को प्राथमिकता देनी चाहिए। सड़क के किनारे डाली गई पुलियों की हालत भी ठीक नहीं है। रात में कभी भी बड़ा हादसा पेश आ सकता है। विभाग की सुस्ती लोगों पर भारी पड़ सकती है।

-दीपक ठाकुर

------------------

सड़क का निर्माण करीब 18 वर्ष पूर्व शहीद के नाम पर किया गया था। लोगों ने कई बार विभाग के कर्मचारियों से सड़क की हालत को सुधारने की मांग की लेकिन हर बार यही सुनने को मिलता है कि शीघ्र ही इसे ठीक कर दिया जाएगा लेकिन आज तक सड़क की हालत जस की तस है। मरम्मत के अभाव में सड़क की हालत खस्ता है।

-गरजा राम।

-------------------

लोक निर्माण विभाग को सड़क को सुधारने के लिए शीघ्र कदम उठाने चाहिए। यदि शीघ्र ही सड़क की मरम्मत न की गई तो सड़क की हालत और अधिक बिगड़ जाएगी। यदि सड़क की हालत न सुधारी तो लोग मुख्यमंत्री द्वारा चलाई गई हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करवाएंगे।

-जयदेव।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.