जागरण संवाददाता, बिलासपुर : न्यू पेंशन स्कीम (एनपीएस) कर्मचारी महासंघ हिमाचल प्रदेश की राज्यस्तरीय बैठक राज्य अध्यक्ष नरेश ठाकुर की अध्यक्षता में की गई। इसमें हिमाचल प्रदेश के राज्य कार्यकारिणी के सदस्यों जिला प्रधानों तथा जिला सचिवों ने भाग लिया। बैठक में न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के नवनिर्मित संविधान को पूर्ण रूप से अंगीकृत किया गया तथा संविधान के अनुरूप ब्लॉक स्तर से लेकर राज्य स्तर तक के चुनाव करके नए कार्यकारिणी का गठन करने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया। ब्लॉक स्तर के चुनाव सितंबर 2019 तक तथा जिलास्तर के चुनाव अक्टूबर 2019 तक और तीन नवंबर 2019 को राज्य स्तर के चुनाव करके संगठन की नई राज्य कार्यकारिणी का गठन करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में सरकार से पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा उठाने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया तथा मृत्यु एवं अपंगता होने पर पुरानी पेंशन के लाभ देने की मांग सरकार से एकमत होकर उठाई गई। मृत्यु एवं अपंगता होने पर पुरानी पेंशन का लाभ प्राप्त करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया जो राज्य सरकार से इस लाभ को प्राप्त करने की मांग उठाएगी। इसी क्रम में राज्यसभा सांसद जगत प्रकाश नड्डा और लोकसभा सांसद एवं वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर से दिल्ली जाकर पुरानी पेंशन बहाली की मांग रखने के लिए कमेटी का गठन किया गया। इसके साथ-साथ पुरानी पेंशन बहाली के लिए आंदोलन में तेजी लाने का प्रस्ताव पूर्ण सहमति से पारित किया गया।

बैठक में राज्य महासचिव भरत शर्मा, राज्य वरिष्ठ अध्यक्ष सौरभ वैद्य, विशाल शर्मा प्रवक्ता, महेंद्र भारद्वाज, राज्य महिला विग सचिव ज्योतिका मेहरा, कपिल राघव, सुभाष शर्मा, नित्यानंद, सुरेश चौहान, भूपेंद्र सिंह, अब्दुल रशीद, प्रदीप कुमार, जावेद इकबाल, राकेश कुमार, श्यामलाल गौतम, स्वरूप रावत, राजेंद्र कुमार, राजेंद्र मिन्हास, विनोद डोगरा, सुनील जरियाल, राकेश कुमार, कमल चौधरी, कुलदीप चंदेल, सुरजीत कुमार, बाबूलाल इत्यादि ने भाग लिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस