संवाद सहयोगी, बिलासपुर : न्यायिक कर्मचारी कल्याण महासंघ बिलासपुर की बैठक जिलाध्यक्ष पवन ठाकुर की अध्यक्षता में घुमारवीं व बिलासपुर में हुई। बैठक में कर्मचारियों ने अपनी समस्याएं उठाई।

पवन ठाकुर ने बताया कि कर्मचारियों की समस्याओं को जिला एवं सत्र न्यायाधीश से वार्ता कर सुलझा लिया जाएगा। इस विभाग में कई पदों के रिक्त होने से कार्यरत कर्मचारियों पर काम का अतिरिक्त बोझ है। लिहाजा रिक्त पदों को भरने के लिए राज्य कार्यकारिणी के माध्यम से सरकार और माननीय उच्च न्यायालय से पूर्ण करवाने का प्रयास किया जाएगा।

जिले में अदालती कामकाज का अत्यधिक बोझ होने के कारण सभी कर्मचारी परेशानी के दौर से गुजर रहे हैं। इसके लिए कोर्ट का विस्तार होना वर्तमान समय की जरूरत है। प्रोटोकॉल के लिए भी इन्हीं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाती है, जबकि इससे काम प्रभावित होता है। ऐसे में प्रोटोकॉल के लिए अलग से कर्मचारियों की तैनाती होनी चाहिए। इसके अलावा बैठक में ग्रेड-पे के मुद्दे पर भी चर्चा की गई। इस अवसर पर वनीत मोदगिल, नवेंद्र कटोच, धर्म ¨सह, दीवाकर शर्मा, बीडी शर्मा, प्रकाश चंद, शमशेर, हेमराज, देवराज, योगराज, बिशनदास, यशवंत ¨सह व सुनील कुमार सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस