संवाद सूत्र, नयना देवी : नयनादेवी के विधायक एवं पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने रविवार को परिधि गृह बिलासपुर में सूखे की स्थिति से निपटने की तैयारियों पर ¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने क्षेत्र की पेयजल आपूर्ति योजनाओं के तहत पड़ने वाले गावों में पेयजल सप्लाई का ब्यौरा लेते हुए सूखे से प्रभावित क्षेत्रों पर विभाग से रिपोर्ट तलब की।

आइपीएच विभाग के अधिकारियों ने बताया कि स्वाहन, री, टरवाड़ पंचायतों को पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से हो, इसके लिए विभाग स्थान कैंची मोड़, री गांव में हैंडपंपों का पानी टैंक में डालेगा। विभाग की टीम दो अप्रैल को इन हैंडपंपों की जांच करने वहां पर जाएगी। इसके साथ ही टीम लोअर और अप्पर तिउण का दौरा करेगी और वहां पर हैंडपंप लगाने के लिए स्थान का चयन करेगी।

विधायक रामलाल ठाकुर ने धरोट की स्कीम के स्टोरेज टैंक की सफाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की सभी भंडारण टैंकों का ढका जाए और नियमित तौर सफाई की जाए। नीलां, झिडिया और कोटखास पंचायत और टोबा पंचायत के बासा राजपूत बस्ती, कांगूवाली, कोट, झीडा, खेड़ी और नंद बैहला आदि गांव को पानी की सप्लाई इसी महीने दी जाएगी। नीलां और और बासा में अधूरी पाइप लाइन को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। विधायक रामलाल ठाकुर ने सूखे की स्थिति से निपटने के लिए विभाग को विशेष तौर पर कड़े निर्देश दिए। इस मौके पर एसई धर्मेन्द्र गिल, एक्सईएन अर¨वद वर्मा एसडीओ. देस राज, सेठी रत्न देव, जेई दिशांत कौशल, शुभम गौतम, रत्तन लाल, होशियार ¨सह, इकबाल और विनय शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप