Move to Jagran APP

मरहाणा पंचायत से प्रधान पद के लिए छह दावेदार

संवाद सहयोगी भराड़ी उपतहसील भराड़ी के तहत ग्राम पंचायत मरहाणा से प्रधान पद के लिए छह लोग

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 04:08 PM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 04:08 PM (IST)
मरहाणा पंचायत से प्रधान पद के लिए छह दावेदार
मरहाणा पंचायत से प्रधान पद के लिए छह दावेदार

संवाद सहयोगी, भराड़ी : उपतहसील भराड़ी के तहत ग्राम पंचायत मरहाणा से प्रधान पद के लिए छह लोगों ने दावेदारी पेश की है। इनमें से कुछ स्वच्छ छवि, ईमानदार और सुशिक्षित उम्मीदवार भी इस बार प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। इनमें बीएससी, बीटेक, सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर, एक्स सर्विसमैन और पूर्व पंचायत पदाधिकारी भी इस पद के उम्मीदवार हैं। उन्होंने पंचायत के विकास के संबंध में अपने विचार साझा किए और पंचायत का विकास करने दावे भी किए। प्रधान पद के उम्मीदवारों में यह छह लोग उम्मीदवार हैं।

loksabha election banner

नीलम शर्मा पूर्व ग्राम पंचायत प्रधान हैं और वह बीएससी बीएड हैं। इनके पति दिनेश शर्मा बीडीसी अध्यक्ष एवं सहकारी बैंक के निदेशक रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि वे पंचायत के उत्थान के लिए आगे भी काफी काम करेंगी। वे समाज सेवा से जुड़े रहना चाहती हैं और निष्पक्ष रूप से सभी वर्ग के लोगों का काम करेंगी।

जगत सिंह ठाकुर ग्राम पंचायत मरहाणा के वार्ड सदस्य, उपप्रधान व लगभग छह माह से कार्यकारी प्रधान भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का भरपूर फायदा लोगों को दिलाया जाएगा और युवा वर्ग के लिए युवक मंडलों में जिम व खेल मैदान की व्यवस्था करवाई जाएगी। पंचायत को प्रदेश में नंबर एक पर लगाने के लिए पंचायत में विकास कार्य करवाए जाएंगे।

बेसर चंद धीमान सेवानिवृत्त पुलिस इंस्पेक्टर हैं। पंचायत चुनाव में पहली बार उम्मीदवार हैं, उनका दावा है कि ईमानदारी कर्तव्यनिष्ठा व बिना मतभेद के काम करेंगे। सरकार की योजनाओं को योग्य पात्र लोगों को लाभ पहुंचाया जाएगा। नशे पर अंकुश लगाने में व स्वच्छता के प्रति विशेष ध्यान दिया जाएगा।

नरेंद्र ठाकुर सेवानिवृत्त हवलदार आर्मी से हैं। वह भी पंचायत प्रधान पद के लिए पहली बार उम्मीदवार हैं। उन्होंने दावा किया कि वे भ्रष्टाचारमुक्त, नशामुक्त, बिना भेदभाव गरीबों का विशेष ध्यान रखेंगे। उन्होंने कहा कि योजनाओं का लाभ योग्य पात्र को दिया जाएगा।

अजय ठाकुर जो कि बीटेक हैं, वे भी पहली बार युवा उम्मीदवार के तौर पर प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने युवा शक्ति को नशे से मुक्त व महिला मंडलों को सशक्त करना , सरकार की चलाई गई योजनाओं को पात्र लोगों तक पहुंचाना तथा विकास कार्यों को प्राथमिकता देते हुए पंचायत को विकसित करने की बात कही ।

गायत्री देवी भी प्रधान पद के लिए उम्मीदवार हैं। पूर्व में इसी पंचायत से बीडीसी सदस्य रह चुकी हैं। उनका भी दावा है कि जनसेवा के लिए प्रधान पद का चुनाव लड़ रही हूं। उन्होंने कहा कि पंचायत को एक विकसित पंचायत बनाने के लिए वे भरपूर प्रयास करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.