Move to Jagran APP

स्कूलों में रिक्त लाइब्रेरियन के पद जल्द भरे जाएं

बेरोजगार लाइब्रेरियन संघ ने कंदरौर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को मंगलवार को ज्ञापन सौंपा है। संघ के पदाधिकारियों ने मांगपत्र के माध्यम से शिक्षा विभाग में रिक्त चल रहे लाइब्रेरियन के पदों को शीघ्र भरने की मांग उठाई है, ताकि बेरोजगार लाईब्रेरियन को रोजगार मिल सके। संघ पदाधिकारियों का कहना है कि शिक्षा विभाग ने सहायक लाइब्रेरियन के मात्र 264 पद

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Dec 2018 02:56 PM (IST)Updated: Tue, 04 Dec 2018 02:56 PM (IST)
स्कूलों में रिक्त लाइब्रेरियन के पद जल्द भरे जाएं
स्कूलों में रिक्त लाइब्रेरियन के पद जल्द भरे जाएं

संवाद सहयोगी, कंदरौर : बेरोजगार लाइब्रेरियन संघ ने कंदरौर में मंगलवार को मांगों के समर्थन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन सौंपा है। संघ के पदाधिकारियों ने शिक्षा विभाग में रिक्त लाइब्रेरियन के पदों को शीघ्र भरने की मांग उठाई है। उनका कहना है कि शिक्षा विभाग ने सहायक लाइब्रेरियन के मात्र 264 पद भरे हैं तथा 759 पद रिक्त हैं। लाइब्रेरियन के मात्र 45 पद भरे हैं तथा 97 पद रिक्त हैं। इसके अतिरिक्त लाइब्रेरी अटेंडेंट के दो पद भरे हैं तथा 29 पद रिक्त हैें। स्कूलों की लाइब्रेरियों में लाइब्रेरियन के सैकड़ों पद रिक्त हैं। इस कारण कामकाज प्रभावित हो रहा है। संघ ने पदों को शीघ्र भरने की मांग उठाई है। संघ का तर्क है कि पदों के न भरे जाने के कारण एक और जहां बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा है, वहीं विभागीय कार्य भी प्रभावित हो रहे है। कर्मचारियों पर अतिरिक्त कार्य बोझ बढ़ गया है। इसके अलावा स्कूलों में पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने संघ की मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.