Move to Jagran APP

लगभग आठ सौ लोगों की पेयजल समस्या का हुआ समाधान

संवाद सहयोगी घुमारवीं खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिद्र गर्ग ने मंगलवार क

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 05:06 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 05:06 PM (IST)
लगभग आठ सौ लोगों की पेयजल समस्या का हुआ समाधान
लगभग आठ सौ लोगों की पेयजल समस्या का हुआ समाधान

संवाद सहयोगी, घुमारवीं : खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिद्र गर्ग ने मंगलवार को लैहडी में उठाऊ पेयजल योजना लैहडी सरेल-डंगार का उद्घाटन किया। लगभग 80 लाख रुपये की लागत से निर्मित इस पेयजल योजना से क्षेत्र के लगभग आठ सौ लोगों को पेयजल की समस्या से निजात मिलेगी।

loksabha election banner

इस अवसर पर अपने संबोधन में गर्ग ने कहा कि इस योजना के तहत दो बड़े टैंक बनाए गए हैं जिसमें एक लैहडी गांव में 25 हजार लीटर की क्षमता का तथा दूसरा डंगार में नीला मोड़ के पास 15 हजार लीटर की क्षमता का है। उन्होंने बताया कि योजना के अंतर्गत पांच किलोमीटर लंबी पाइपें बिछाई गई है। लोगों को सुचारू पेयजल आपूर्ति उपलब्ध करवाने के लिए इस योजना के तहत दो विद्युतीकृत बोरबेल लगाए गए है। उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में जून, 2021 तक प्रत्येक घर तक स्वच्छ पेयजल पहुंचाना सुनिश्चित किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का संकल्प है कि प्रदेश सरकार की ओर से जनहित के कल्याण के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचे, इसके लिए विभागीय अधिकारियों का आह्वान किया कि इसके लिए लोगों को जागरूक करें।

इसके उपरांत उन्होंने लौहट में लगभग चार लाख रुपये से निर्मित आंगनबाड़ी केंद्र लौहट के भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने युवक मंडल लौहट को आवश्यक सामान खरीदने के लिए 20 हजार रुपये देने की घोषणा की। इसके अलावा आंगनबाड़ी केंद्र के बाहर बच्चों को खेलने के लिए आंगन बनाने के लिए बाहर डंगा लगाने के लिए संबंधित विभाग प्राकलन तैयार करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर उन्होंने लैहडी सरेल गांव में पानी के टैंक को बनाने, बोरबेल लगाने तथा ट्रांसफार्मर लगाने के लिए निजी भूमि देने वाले चार व्यक्तियों को सम्मानित किया। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र लौहट में बेटियां गोद लेकर उनकी परवरिश करने वाली महिलाओं और प्रदेश महिला समिति सदस्य वीना ठाकुर तथा रक्षा कपिल तथा अन्य महिलाओं द्वारा कोरोना काल में स्वयं खर्च वहन कर छह सौ मास्क तैयार कर वितरित करने पर सम्मानित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.